वास्तु शास्त्र के अनुसार पति और पत्नी की किस दिशा में सोने से होती है हर मनोकामना पूरी

Informational

वास्तु शास्त्र इतना घनिष्ट है. कि इसमें सारी की सारी बातों का वर्णन किया गया है. हम और आप जो कार्य करते है. हमारे घर में जो चीज वस्तु हुए है. सभी का इस शास्त्र में वर्णन किया गया है.

हमें कौन सा काम कब करना चाहिए कैसे करना चाहिए? कौन सी वस्तु किस दिशा में होनी चाहिए? किस परिस्थितियों में रखनी चाहिए? सभी का वर्णन वास्तु शास्त्र में किया गया है..

आज हम इस शास्त्रों में से एक दिलचस्प बात आपको बताएंगे कि पति और पत्नी को किस दिशा में सिर रखकर सोना चाहिए? और इससे होने वाले लाभ भी आपको बताएंगे और कौन सी दिशा में नहीं सोना चाहिए वह भी हम आपको बताएंगे.

पति पत्नी जिस दिशा में सोते है. उस दिशा का असर उनके वैवाहिक जीवन पर जरूर पड़ता है. शादीशुदा दंपति को जरूर से ख्याल रखना चाहिए कि वह कौन सी दिशा में सो रहे है. सोते समय दंपति का सिर दक्षिण दिशा में होना चाहिए और पैर उत्तर दिशा में होने चाहिए ऐसा माना जाता है. कि दक्षिण दिशा में सिर रखकर सोने से परिवार में शांति धन-संपत्ति और सुख की कमी कभी महसूस नहीं होती.

दक्षिण दिशा में सोने से शादीशुदा दंपत्ति का जीवन सुखमय व्यतीत होता है. उनका शारीरिक संबंध भी अच्छा रहता है. जिससे उन्हें कभी झगड़ा नहीं होता.

आप जब भी अपने घर में बेड बना रहे है. तो ध्यान रखें कि आप उसे दक्षिण से उत्तर दिशा की तरफ ही बनाएं जिससे आपको अधिकतर लाभ मिल सके. शादीशुदा दंपति को पुरवा में इसलिए सर रखकर नहीं सोना चाहिए क्योंकि पूर्व में सर रखकर सोने से विद्या की प्राप्ति होती है. और यह दिशा बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ होती है.

बेड पर पति को दाई तरफ और पत्नी को बाई तरफ सोना चाहिए इससे पति और पत्नी के बीच में तालमेल बहुत अच्छा रहता है. और उनका वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है. इसको सोने में सुहागा भी कर सकते है.

एक बात का जरूर ख्याल रखिएगा आप जब भी बेड बना रहे हो तो उसको लकड़ी से ही बनाए क्योंकि लकड़ी पवित्र मानी जाती है. और उसका सकारात्मक असर आपके वैवाहिक जीवन पर जरूर पड़ता है. आप लोहे काया स्टील का बेड बनाते हो तो उसका नकारात्मक असर पड़ता है. और आपकी नींद शांतिपूर्ण नहीं रहती तो लकड़ी का ही बेड बनाएं.

ऊपर बताई गई बातें आप जरूर से ध्यान में रखिएगा जिससे आपको अपने वैवाहिक जीवन में लाभ मिलेंगे ऊपर बताई गई बातें वास्तु शास्त्र के अनुसार है. और वास्तु शास्त्र का सीधा असर हमारे परिवार के ऊपर पड़ता है. तो अपने सोने की दिशा का अवश्य ध्यान रखें.

यह लेख आपको अच्छा लगा हो तो हमारे पेज को लाइक करें और इस लेख को शेयर करना ना भूले. धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *