वायरल रनिंग ब्वॉय प्रदीप के घर अल्मोड़ा पहुंची प्रशासन की टीम, जानें क्या बोले अधिकारी

News

प्रदीप का वीडियो वायरल होने के बाद हर कोई इस लड़के की लगन का कायल है। विडिओ वायरल होने के बाद प्रशासन की टीम भी प्रदीप के गांव पहुंची जहां उन्होंने प्रदीप के पिता से मुलाकात की. चौखुटिया ब्लॉक के ढनाड़ गांव में रहने वाला प्रदीप का परिवार बेहद गरीब है। जिला प्रशासन की ओर से चौखुटिया के तहसीलदार हेमंत मेहरा और राजस्व उपनिरीक्षक शेखर आर्य प्रदीप के गांव ढनाड़ पहुंचे. वहां उन्होंने प्रदीप के पिता से मुलाकात की और उनकी समस्याओं के बारे में जाना।

तहसीलदार हेमंत मेहरा ने बताया कि प्रदीप के घर में बिजली, पानी की व्यवस्था है। उनकी मां बीमार है जिनका इलाज चल रहा है, इसलिए प्रदीप के परिवार को आर्थिक मदद की दरकार है। उन्होंने बताया कि प्रदीप के पिता त्रिलोक सिंह मेहरा से इस संबंध में अर्जी ले ली गई है और साथ ही उच्चाधिकारियों को भी इस मामले की जानकारी दी गई है।

परिवार की गरीबी का आलम यह था कि 12वीं के बाद प्रदीप के माता-पिता उसे आगे पढ़ा नहीं पाए और वह नोएडा में एक निजी कंपनी में काम कर अपने सपने पूरे करने के लिए जुट गया.प्रदीप ने राजकीय इंटर कालेज तड़ागताल से 12वीं की परीक्षा पास की है. घर की खराब आर्थिक हालत के बाद बीते साल वो फूड कंपनी में नौकरी के लिए नोएडा आ गया था।

वर्तमान में प्रदीप का परिवार इंदिरा आवास के पैसे से बने मकान में रहते हैं. प्रदीप की मां बीना मेहरा बीते दो साल से बीमार है और एक साल पहले वह दिल्ली के नागलोई में अपनी बहन के पास रहकर इलाज करा रही थी.त्रिलोक सिंह को उनके बेटे प्रदीप का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने की जानकारी उनके आसपास के लोगों ने दी। इस खबर को सुनने के बाद उन्होंने कहा कि उनके बच्चों का भला हो, वह कुछ बन जाए यही चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *