लौंग के टोटके: बिगड़ते काम बनाकर बेशुमार सफलता देते हैं लौंग के यह टोटके!

Informational News

भारतीय ज्योतिषशास्त्र में बोहोत सारे ऐसे उपाय दिए गए हैं जोकि अपने घर से मिल जाते हैं। जैसे की हमारे घर के किचन में मिलने वाला लौंग। लौंग का उपयोग गरम मसाले या माउथ फ्रेशनर के तौर पर रोजाना की जिंदगी में होता हैं। यह सेहत के लिहाज से भी बेहद फायदेमंद है। सामान्‍य सी लगने वाली लौंग के उपाय बेहद ताकतवर होते हैं। इनसे घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है और खूब धन मिलता है। चलिए बताते हैं आपको कुछ ऐसे टोटके जो की आपके जीवन में समृद्धि ला सकते हैं।

♦  यदि कोई काम बार-बार बिगड़ रहा हो तो 1 पान के पत्ते में लौंग, इलायची और सुपारी लपेट कर गणेश जी को अर्पित करें। ऐसा करने से बाधाएं दूर होंगी और आपके काम बनने लगेंगे।

♦  ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार यदि रोज सुबह घर के मंदिर में भगवान की आरती करते समय दीपक में 2 लौंग डालकर आरती करें तो इससे घर की नकारात्‍मकता खत्‍म होती है।

♦  कई बार ऐसा होता हैं की कड़ी मेहनत के बाद भी आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं होता तो ऐसे में आप 7 लौंग और 7 काली मिर्च को अपने सिर पर से घुमाकर ऐसी जगह फेंक दें जहां कोई आता-जाता ना हो। इन लौंग-काली मिर्च को चारों दिशाओं में फेंके। इसके बाद मुड़कर ना देखें। आपके आर्थिक हालत सुधरते दिखेंगे।

♦  यदि आपके घर का कोई सदस्‍य बार-बार बीमार हो रहा हो या घर में अक्‍सर झगड़े हों तो तवे पर 6-7 लौंग जलाकर घर के किसी कोने में रख दें। यह उपाय हर 2 से 4 दिन में करते रहें। कुछ ही दिन में फर्क नजर आ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *