लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज करवाने वाली IAS पूजा सिंघल का विवादों में रहा है नौकरी से लेकर शादी तक का सफर

News

पूजा सिंघल एक ऐसा नाम जो लिम्का बुक ऑफ़ रिकोर्ड्स में दर्ज है. उन्होंने यह नाम 21 साल और 7 दिन की कम उम्र में आईएस केडर में प्रवेश लेने के बदले में दर्ज हुआ था. पूजा सिंघल साल 2000 बेच की आईएस अधिकारी है. उनका नाम अच्छे के साथ साथ कई बुरे कामो से जुड़ा था. उन पर कई तरह के आरोप भी लग चुके है. वर्तमान समय में पूजा सिंघल ईडी और अन्य जांच एजंसियो के सिकंजे में नजर आ रही है.

पूजा सिंघल का पूरा जीवन सुर्खियो में बना रहा है. पूजा ने शादी आईएस अधिकारी राहुल पुरवार से करी थी. कुछ समय के बाद दोनों के पारिवारिक दीवान में तकरार शुरू हो गया था. यह विवाद इतना बढ़ा की दोनों को तलाक लेने पड़े और अपने वैवाहिक जीवन का अंत लाना पड़ा. उसके बाद पूजा की शादी अभिषेक झा से हुई. अभिषेक से शादी होने के बाद पूजा के पारिवारिक जीवन में शांति आई थी.

वर्तमान समय में पूजा सिंघल झारखण्ड की खान सचिव है. उन पर अभी ईडी की छापेमारी चल रही है. छापेमारी के दौरान उनके पास से नकद 19.31 करोड़ रुपये बरामद हुए है और उसके साथ महत्वपूर्ण दस्तावेज और बेनामी संपत्ति के कागजात भी जब्त हुए है. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार पूजा के पास से करीब 150 करोड़ की बेहिसाबी संपति से सबंधित दस्तावेज मिले है. हालाँकि ईडी ने अभीतक इसकी पुष्टि नहीं करी है.

ईडी ने पूजा सिंघल के झारखण्ड के विभिन्न ठिकानों के अलावा मुज्जफरपुर, दिल्ही और कोलकाता के ठिकानों परभी छापेमारी करी है. पूजा सिंघल के करीबी एक सीए के घर से 17 करोड़ रुपये केश में बरामद करे गए है. सूत्रों की माने तो उसके पास से करीब 8 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति भी मिली है. अभी तक ईडी ने इसके बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं करी है. पूजा सिंघल के ससुर जो बिहार के मधुबनी में रहते अहि उनको भी गिरफ्तार किया गया है.

पूजा सिंघल पर अभी तक कई आरोप लग चुके है. उन पर अभी भी ईडी की जांच चल रही है. मनरेगा में 16 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप मेभी पूजा पर जांच चल रही है. उनका पूरा करियर विवादों से जुड़ा रहा है. कोल ब्लोक आवंटन मेभी अनदेखी का आरोप उन पर लगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *