रोजाना 50 रुपये बचाने से बन सकते हैं करोड़पति, जानिए पूरा प्रोसेस

Informational

आज की हुई बचत भविष्य की कमाई होती हैं। अगर पैसे ठीक से सेव किये गए और सही जगह इन्वेस्ट किये गए हो तो आप को ये पैसे भविष्य में करोड़ पतिभी बना सकते हैं। आज हम लेके आये हैं ऐसा ही एक प्लान जिसमे आप प्रतिदिन केवल 50 रुपये बचाकर आपके रिटायरमेंट तक करोड़ पति बन सकते हो।

आम आदमी के लिए घर के खर्चो के चलते बोहोत पैसे बचाना संभव नहीं हो पता हैं लेकिन दिन के 50 रुपयेही बचाके एक आम इंसान भी बोहोत बड़े रिटर्न ले सकता हैं। हम बात कर रहे हैं म्यूच्यूअल फण्ड SIP की जिसमे आप छोटे से निवेश से ही करोड़ पति  बन सकते हैं। करोड़पति बनने के लिए आपको अपने करियर के शुरूआती समय से ही निवेश करना शुरू कर देना चाहिए।

अगर आप अपने जीवन शुऱुआती दीनो में यानि की 25 साल की उम्र से निवेश करना शुरू करते हैं तो इससे काफी फायदा होगा। म्यूच्यूअल फण्ड SIP में आपको 12 से 15 प्रतिशत तक का रिटर्न मिलता हैं।  प्रतिदिन 50 रुपये यानि की महीने के 1500 रुपये आप 35 साल तक इन्वेस्ट करते हैं तो आप कुल 6.3 लाख रुपये जमा हो जायेंगे। इस पर 12.5 प्रतिशत रिटर्न के हिसाब से इसकी वैल्यू 1.1 करोड़ रुपये हो जाएगी।

यदि आप 30 साल में  SIP में इंवेस्ट करना शुरू करते हैं, तो आपके निवेश की अवधि 5 साल कम होगी और आप का निवेश 30 साल तक की होगा  इसमें 1500 रुपये महीने के हिसाब से 30 साल की अवधि में कुल 5.4 लाख रुपये इंवेस्ट होगा जिसपर रिटर्न के तौर पर आपको केवल 59 लाख रुपये मिलेंगे। इसीलिए हमेशा ही निवेश भले छटा करे किन्तु हमेशा ही जल्दी शुरुआत करे। जिससे आपको बेहद ही अच्छे रिटर्न मिल पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *