रेलवे मंत्रालय ने निकाली 2400 पदों पर भर्ती, 10वीं-12वीं पास जल्द ही करे आवेदन!

Informational

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए के अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे की रेलवे रिक्रूटमेंट ने अप्रेंटिस के पदों के लिये 2422 रिक्त जगहों को भरने के लिए आवेदन निकाले हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने करने की आखिरी तारीख 16 फरवरी 2022 है।

सेंट्रल रेलवे ने कुल 2422 अपरेंटिस पदों के लिये नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन करने करने की आखिरी तारीख 16 फरवरी 2022 है। ये भर्तियां सेंट्रल रेलवे में फिटर, वेल्डर, टर्नर, कारपेंटर, पेंटर, टेलर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, प्रोग्रामिंग एंड सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट समेत कई ट्रेड्स के लिए की जाएंगी।आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास होनी चाहिए।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 15 साल और अधिकतम 24 वर्ष रखी गयी है, जिसकी गणना 17 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी। SC/ST उम्‍मीदवारों को 5 साल की छूट मिलेगी और ओबीसी श्रेणी के उम्‍मीदवारों को 3 साल की छूट मिलेगी।

नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी पदों के अप्रेंटाइसशिप की अवधि एक वर्ष तय की गई है। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का डायरेक्ट चयन किया जाएगा उन्हें कोई टेस्ट नहीं देना होगा। जिसके लिए 10वीं और आईटीआई कोर्स में प्राप्त अंकों की एक मेरिट बनाई जाएगी। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी www.rrccr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *