राहुल गांधी ने कहा 70 साल में जो कुछ बना वो सबकुछ बेच रही है मोदी सरकार, स्मृति इरानी ने किया पलटवार

News Political

पिछले कुछ सालो से बात चल रही है के सरकार कुछ सरकारी कंपनिया बेच रही है। ऐसे में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर कांग्रेस सरकार ने जो बनाया उसे बेचने का इल्जाम लगाया है। राहुल गाँधी ने सरकार पर तंज मारते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी और भाजपा का चुनाव के समय नारा था कि 70 सालों में कोंग्रेस ने कुछ किया नहीं; लेकिन हैरानी की बात है के 70 सालों में जो इस देश की जनता और सरकार ने पूंजी बनाई थी उसे कल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उसको बेचने का निर्णय ले लिया है।प्रधानमंत्री जी ने सब कुछ बेच दिया और मैं हिन्दुस्तान के सभी युवाओं से निवेदन करता हूँ कि आपके हाथ से रोजगार छीना, कोरोना में आपकी मदद नहीं की, किसानो के लिए तीन काले कानून बनाए।

राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर निशान साधते कहा के ,मोदी सरकार क्या क्या बेच रही है?

– 26,700 किमी नेशनल हाईवे से ₹1.6 लाख करोड़
– रेलवे में से ₹1.5 लाख करोड़
– 42,300 किमी ट्रांसमिशन नेटवर्क
– 6000 मेगावाट हाइड्रो, सोलर, विंड एसेट पावर जेनरेशन
– GAIL की 8000 किमी गैस पाइपलाइन
– 4000 किमी की पेट्रोलियम पाइपलाइन
– 2.86 लाख किमी भारत नेट फाइबर
– BSNL/MTNL के टावर
– ₹29000 करोड़ के गोदाम
– 210 मीट्रिक टन फ़ूड स्टोरेज
– 160 कोयला खदान, 761 खनिज ब्लॉक, एयरपोर्ट 21000 करोड़; बंदरगाह 13,000 करोड़
– स्टेडियम 11,000 करोड़

राहुल गाँधी ने कहा, ‘आपका भविष्य बेचा जा रहा है, सरकार तीन-चार उद्योगपतियों को सब कुछ गिफ्ट में दे रही है। हम निजीकरण के कभी भी खिलाफ नहीं थे, लेकिन हमारा निजीकरण करने का एक लॉजिक था; हमारा लॉजिक यह था कि जो स्ट्रैटेजिक इंडस्ट्री हैं उनका कभी निजीकरण नहीं किया जाना चाहिये। रेलवे को हम स्ट्रैटेजिक इंडस्ट्री मानते है, क्योंकि रेलवे देश की रीढ़ की हड्डी सामान है। क्योंकि रेलवे से लाखों-करोड़ों लोगों को ट्रांसपोर्ट और इससे बहुत से लोगों को रोजगार मिलता है।

राहुल ने कहा कि मैंने कोरोना के बारे सरकार की नाकामयाबी के बारे भी बोला था, लेकिन सब ने मेरा मजाक बनाया। लेकिन में आपके लिये फिर से आवाज उठा उंगा और बोलता रहूँगा। हिन्दुस्तान के युवाओं से मेरा निवेदन है की सरकार जैसे ही यब सब बेच देगी आपको रोजगार मिलने के चांस बहुत कम रह जायेंगे। ऐसा करके सरकार आपके भविष्य के साथ खेल रही है। नरेंद्र मोदी जी और उनकी सरकार मिलके अपने चहिते उद्योगपति के साथ मिलके हिन्दुस्तान के युवाओ का भविष्य खतरे में डाल रही है। कोरोना, नोटबन्दी, GST के बाद सरकार के पास पैसे की जबरदस्त कमी है। लेकिन आपको बता दू के निजीकरण इस समस्या का हल नहीं है।

स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी पर पलटवार करते हुए कहा के

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी के द्वारा लगाए गये आरोपों का जवाब देते हुए कहा की महाराष्ट्र में जब कांग्रेस सरकार ने मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे का निजीकरण करके जो उन्होंने 8,000 करोड़ रुपए जुटाए। राहुल गांधी क्या ये भी आरोप लगा रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार ने वह एक्सप्रेस-वेबेच दिया? क्या कांग्रेस पार्टी उस समय देश बेच रही थी? क्या राहुल गाँधी आरोप लगा रहे हैं कि सोनिया गाँधी देश बेच रही थी? क्या राहुल गांधी यह मानते हैं कि कांग्रेस सरकार के समय में इस तरह की धन राशि जुटाने वाली सभी राज्य सरकारे अपने राज्यों को बेच रही थी? स्मृति ईरानी ने कहा के मुझे तो लगता है के इस आदमी की राजनीति पाखंड से शुरू होती है और अहंकार से चलती है और अवमानना पर खत्म होती है।

स्मुर्ति ईरानी ने कहा, ‘लगता है कि राहुल गांधी ने निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस को अच्छे से नहीं देखा मेरी उनसे विनती है के वह उसे अच्छे से देखे। जिसमें निर्मला सीतारमण ने स्पष्ट कहा है कि देश की कोई संपत्ति किसी को भी नहीं बेची जा रही है, देश सम्पति को लीज़ पे दिया जाएगा और ऐसा करने से 6 लाख करोड़ रुपए भारतीय खजाने में जमा होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *