राशन कार्डधारकों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा दोगुना राशन सरकार ने किया बड़ा ऐलान !

Informational News

हमारे देश में जब से कोरोना आया है तब से देश में केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिल कर गरीब कल्याण योजना चला रहे है। इस योजना के तहत देश के गरीब लोगो को मुफ्त में राशन मिलता है। बतादे के राशन कार्डधारकों के लिए अच्छी खबर है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मार्च 2022 तक मुफ्त राशन वितरण अभियान को बढ़ा दिया है। इसके बाद, उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ से ज्यादा राशन कार्डधारकों को मुफ्त में दोगुना राशन मिल रहा है।

उत्तरप्रदेश के राशन कार्डधारकों के लिए अच्छी खबर है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मार्च 2022 तक मुफ्त राशन वितरण अभियान को बढ़ा दिया है। इसके बाद, उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ से ज्यादा राशन कार्डधारकों को मुफ्त में दोगुना राशन मिल रहा है। दरअसल, यूपी में होने वाले चुनाव को लेकर सरकार कई ऐलान कर रही है। अब केंद्र सरकार के गरीब कल्याण योजना की अवधि बढ़ने के बाद यूपी के पात्र राशन कार्डधारकों को हर महीने 10 किलो मुफ्त में राशन मिल रहा है।

हर महीने दोगुना राशन मिलेगा

लाभार्थियों को अब हर महीने मुफ्त में दो बार गेहूं और चावल का फायदा मिलेगा। इसके साथ ही फ्री में दाल, खाने वाला तेल और नमक भी दिया जा रहा है। इस योजना का लाभ गरीब पात्रों को मिल रहा है। दरअसल, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की अवधि नवंबर में खत्म होने वाली थी, लेकिन प्रदेश की योगी सरकार ने इसे होली तक बढ़ा दिया और मुफ्त राशन वितरण का ऐलान कर दिया है। अब अंत्योदय राशन कार्डधारकों और पात्र परिवारों को दिसंबर से दोगुना राशन दिया जा रहा है। सूबे में इस योजना के तहत करीब 13007969 इकाइयां और पात्र घरेलू कार्डधारकों की 134177983 इकाइयां हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *