राशनकार्ड वालों को मुफ्त मिलेंगे 3 सिलेंडर, लाभ उठाने के लिए सात दिन में कर ले यह काम

Informational News

हमारे देश में आर्थिक रूप से पिछड़े हुए लोगो की मदद करने के लिए सरकार बहुत सारी योजनाए चला रही है , जिससे सरकार आर्थिक रूप से पिछड़े लोगो की मदद कर सके। सरकार ने फिर से एक बार देश के गरीब और पिछड़े लॉगो के लिए एक बहुत अच्छी योजना लेकर आयी है। जिससे देश के गरीब लोगो को बहुत फायदा होने वाला है।

जैसा की हम सब जानते है के देश में पिछले कुछ दिनों से रसोई के दाम बहुत बढ़ गए है। इसी बात को ध्यान में रखते है केंद्र सरकार अब देश के गरीब लोगो के लिए एक ऐसी योजना लेकर आयी है जिसमे गरीब लोगो को सरकारी राशन की दुकान से अब साल के 3 सिलिंडर मुफ्त में मिलेंगे। तो आज हम आपको इस लेख में बताएँगे के अगर आपको भी 3 सिलिंडर मुफ्त में लेने है तो क्या क्या करना होगा और सरकार किन किन लोगो को मुफ्त में सिलिंडर देने वाली है।

सरकार के फ्री तीन गैस सिलेंडर का लाभ के लिए कुछ शर्तों का पूरा होना अनिवार्य है। पहला, लाभार्थी को उत्तराखंड का निवासी होना अनिवार्य है। दूसरा, इसके ल‍िए अंत्योदय राशन कार्ड धारकों का गैस कनेक्शन कार्ड से लिंक होना जरूरी है।

करना होगा है ये काम

अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहतो हैं तो इसी महीने यानी जुलाई में अपने अंत्योदय कार्ड को ल‍िंक करा लें। अगर आप दोनों को आपस में ल‍िंक नहीं करते हैं तो आप सरकार की मुफ्त गैस स‍िलेंडर योजना का लाभ नहीं उठा पाएंगे। यानी आपके पास करीब सात दिन का समय बचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *