राजस्थान में 9 साल के अंकित की दुखभरी कहानी फिल्म से कम नहीं, रो देंगे आप, जिस पर भरोसा किया उसने ने दिया दर्द

News

कई बार ऐसी घटनाये सामने आती है की उसको सुनने के बाद हमें ऐसा ही लगता है की हम कोई फ़िल्मी कहानी सुन रहे है. लेकिन वह एक सच्ची घटना होती है. कई बार इंसानियत को चुनौती देने वाली घटनाये हमें अन्दर से हिलाकर रख देती है. भारत को आजाद हुए 75 साल हो गए है और हमारा समाज कई तरह से आगे बढ़ गया है, लेकिन ऐसी घटनाये हमें सोचने पर मजबूर कर देती है की क्या वाकई में हमने विकास किया है?

एक दिल देहला देने वाली घटना जयपुर, राजस्थान से सामने आ रही है. यहाँ पर 10 साल के मासूम पर जो बीती है वह सुनकर हमारा दिल टूट जाएगा. जिसको जीवन बनाने के लिए कहा था उसीने उस बच्चे को एक नौकर सेभी बत्तर हालत में लाकर छोड़ दिया है. लेकिन बच्चे के जीवन में एक फरिस्ते की तरह बचपन बचाओ टीम ने काम किया है और उस बच्चे को उस नरक से बहार निकाल दिया है.

बचपन बचाओ की टीम ने सांगानेर सदर में डॉक्टर पूंखराज के खिलाफ केस दर्ज करा है. टीम के द्वारा बताया गया की डॉक्टर ने अपने घर 10 साल के लड़के को बंधक बनाकर रखा था. उस बच्चे को डॉक्टर सुबह जल्दी उठाता और उससे चाय भी बनवाता था. इसके आलावा पुरे दिन घर की साफ़ सफाई भी करवाता था. रात को देर तक उसको काम करवाने के बाद खाना भी दिया न दिया जैसा ही रखते.

जब बचपन बचाओ की टीम ने घर में रेड मारी तब बच्चा टीम को लिपटकर रोने लगा था. आपको बतादे की उस बच्चे की माँ ने आपसी जगदे में अपने पति को मार दिया था, जिसके चलते बच्चे की माँ जेल में थी. घर में अब सिर्फ बच्चा और दादी ही थे, दादी ने बच्चे के अच्छे भविष्य के लिए उसको एक दंपत्ति को सोपा था. उस दंपत्ति ने उस बच्चे के अपने डॉक्टर बेटे को दिया और डॉक्टर को लगा की उसको मुफ्त में काम करने वाला नौकर मिल गया. अब बचपन बचाओ टीम डॉक्टर को गिरफ्तार करने की तयारी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *