रसोई गैस चाहिये तो जल्दी से कर ले यह छोटासा काम नहीं तो मिलना बंद हो जायेगा रसोई गैस !

Informational News

अगर आपके गैस कनेक्शन में मोबाइल नंबर अपडेट नहीं है तो तुरंत करवाएं, नहीं तो अगली बार आपको गैस सिलेंडर नहीं मिलेगा। हल्द्वानी इंडियन गैस के मैनेजर ने बिना बुकिंग के गैस होम डिलीवरी कर्मियों को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने से इनकार कर दिया है। गैस की कालाबाजारी रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है। प्रबंधक रवि मेहरा ने बताया कि हल्द्वानी और काठगोदाम गैस एजेंसियों के करीब 55,000 ग्राहक है।

जिसमें से 50 हजार ग्राहक नियमित रूप से गैस ले रहे हैं, जबकि करीब 5 हजार ग्राहकों ने अपना मोबाइल नंबर अपडेट नहीं किया है। जिससे उनका गैस बुक नहीं हो पा रहा है। ऐसे लोग बिना बुकिंग के ही गैस भर रहे हैं। अगर गैस बुक को अपडेट नहीं किया गया तो उनका कनेक्शन टूट सकता है। इसलिए ऐसे ग्राहक समय से अपनी गैस एजेंसी में जाकर अपना मोबाइल नंबर अपडेट कर लें।

मोबाइल से रसोई गैस की बुकिंग करवाने से रसोई गैस की काला बाजारी को रोका जा सकते। ऐसा करने से जिसने बुकिंग करायी है उसको हो गैस मिल सकता है। अगर कोई बिना बुकिंग के रसोई गैस लेता है तो इसका कोई हिसाब नहीं रहता। इसलिए गैस एजन्सी वालो ने लोगो से अनुरोध किया है जल्दी से अपना मोबाइल नंबर अपडेट करवा ले क्योकि थोड़े समय बाद बिना बुकिंग गैस मिलना बंद हो जाएगी।

सब्सिडी बंद करने की वजह

माना जा रहा है कि गैस सब्सिडी बंद होने के बाद से लोगों ने बुकिंग बंद कर दी है। मुहल्ले में आने वाले गैस बुकिंग वाहनों से लोग बिना बुकिंग के सिलेंडर ले रहे हैं। माना जा रहा है कि इसके पीछे शहर में कालाबाजारी का खेल चल रहा है. सभी ग्राहक अपना मोबाइल नंबर अपडेट कर लें ताकि बिना किसी परेशानी के गैस की सुविधा का लाभ उठाया जा सके। नहीं तो गैस सिलेंडर मिलना मुश्किल हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *