मौसम विभाग के मुताबिक,यूपी में हाड़ कपाने वाली सर्दी का एक और दौर शुरू हो रहा है। आगामी 4-5 दिन कड़ाके की ठंड देखने को मिलेगी!

News

जनवरी के महीने में पुरे उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ी है, वहीं मौसम विभाग के अनुसार उत्तरप्रदेश के लोगो को अभी और भी ठंड का सामना करना पड़ेगा क्योकि फरवरी के पहले हफ्ते में भी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर जारी रहेगा। अगले तीन-चार दिन कोल्ड डे के हालात बने रहेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक, हाड़ कपाने वाली सर्दी का एक और दौर शुरू हो रहा है। आगामी 4-5 दिन कड़ाके की ठंड देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने इस दौरान यूपी में येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कुछ जिलों में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री के करीब पहुंच सकता है। बता दें कि इस समय बर्फीली हवाओं के कारण सर्दी बढ़ रही है। पहाड़ों की ओर से करीब पांच से 10 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही हवाएं अपना असर दिखा रही हैं। शीतलहर के साथ रात और सुबह के समय पाना काफी कम हो रहा है। सुबह के समय घना कोहरा छा रहा है।

उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों कड़ाके की ठंड के सितम से लोगों का हाल बेहाल है। हालांकि बीते दो-तीन दिन धूप निकलने से हल्की राहत मिली थी, लेकिन सोमवार सुबह फिर एकाएक ठंड बढ़ गई और कोहरा छाया रहा। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, आगामी कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर जारी रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ रही है। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी चार दिन उत्तर प्रदेश में ठंड से कोई राहत नहीं मिलेगी। अगले तीन-चार दिन कोल्ड डे (Cold Day) के हालात बने रहेंगे।

मौसम विभाग की मानें तो 4 फरवरी तक उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। इस दौरान ठंड पूरे चरम पर होगी। मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी लखनऊ के साथ प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, मेरठ और आगरा समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में कोहरा (Fog) भी पड़ेगा। इसके अलावा शीतलहर का कहर भी जारी रहने का अनुमान है। हालांकि दोपहर तक आसमान साफ हो जाएगा। लेकिन, इस दौरान तापमान में लगभग पांच डिग्री की गिरावट देखी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *