मेरा घर अवैध है… कृपया इस पर बुलडोजर चलवा दें… रामपुर के इस शख्स ने योगी सरकार से लगाई गुहार

News

उत्तर प्रदेश के रामपुर से एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। दरअसल यहां पर एक शख्स ने खुद के ही अपने घर को अवैध बताकर उसे प्रशासन से तुड़वाने के लिए आवेदन दिया है। बता दें कि प्रशासन के बुलडोजर द्वारा अपने अवैध रूप से बनाए गए घर को तोड़े जाने के डर से, रामपुर जिले में एक 40 वर्षीय व्यक्ति ने खुद एक आवेदन दायर किया और एसडीएम अशोक चौधरी से इसे गिराने की अपील की है।

एसडीएम अशोक चौधरी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में एहसान मियां की बात सही साबित हुई है। उन्होंने बताया कि शाहाबाद तहसील क्षेत्र के मित्रपुर एहरोला गांव में कई ऐसे मकान हैं जो कि सूखे तालाब और कब्रिस्तान की जमीन पर बनवाई गई है। लिहाजा आगे जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी।

उधर एहसान मियां ने बताया कि उसका परिवार इस घर में करीब दो पीढ़ियों से रह रहा है। हाल ही में उसे पता चला कि उसका घर वक्फ बोर्ड और सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बना हुआ है। इसलिए मैंने इसे गिराने के लिए आवेदन किया है। अब जब यह मामला सामने आ गया है कि कई घर अवैध रूप से सरकारी जमीन पर बने है।

हालांकि एहसान मियां को अब जान का खतरा भी सता रहा है क्योंकि उसकी एप्लीकेशन की वजह से कई घरों पर कार्रवाई की पूरी संभावना है। एहसान की इस अर्जी की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने उसका विरोध शुरू कर दिया है। आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों का कहना है कि अगर एहसान का मकान टूटता है तो उनके घर भी कार्रवाई के दायरे में आ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *