मिलिए महिलाओं में सबसे लंबी दाढ़ी रखने वाली लड़की से, ये हमारे लिए प्रेरणा हैं

Informational News

आज कल दुनिया में लोगो को तरह तरह प्रकार नई बीमारी होती रहती है। बहुत सारी बीमारिया ऐसी होती है जो तो हमने ना तो कभी सुनी होती है न तो कभी देखि होती है। बहुत सारी सारी बीमारिया ऐसी होती है जिसका अभी तक कोई इलाज नहीं ढूंढा गया। आज हम एक ऐसी ही अजीब और गरीब बीमारी के बात करने जा रहे है जो न तो आपने पहले कभी सुनी या देखि होगी।

आपने कभी ऐसा सुना है के किसी महिला को पुरुष जितनी लम्बी लम्बी दाढ़ी आती हो। दुनिया में 14 में एक महिला ऐसी होती है जिनका शरीर पुरुषो जैसा होता है। आज हम एक ऐसी लड़की के बारे में बात करने जा रहे है जिनको भी पुरुष की तरह तरह लम्बी लम्बी दाढ़ी आती है। आपको बतादे के लम्बी दाढ़ी से उनका नाम गिनिस बुक ऑफ़ वल्ड में शामिल हो गया है।

हम बात कर रहे है हरनाम कौर की जो के ब्रिटेन की रहनी वाली है। हरिनाम कौर जब बारह साल की थीं तभी उन्हें पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम नाम की एक बीमारी हो गई थी इसके कारण उनके शरीर के बाल दूसरी लड़कियों के मुकाबले काफी ज़्यादा बढ़ने लगे थे। लेकिन यह बीमारी परेशानी का कारण तब बानी जब चेहरे पर दाढ़ी बढ़ने लगी इसके चलते इन्हे बहुत कुछ सहन करना पड़ा।क्लास में लड़कियां इनका मज़ाक उड़ाती थी. स्कूल में इन्हें बहुत परेशान किया गया. स्कूल के अलावा पड़ोसी, रिश्तेदार, सभी हरिनाम का मज़ाक उड़ाते थे।

बढ़ती दाढ़ी रोकने के लिए हरिनाम ने तरह तरह के उपाय किए। बढ़ते बालों को रोकने वाली तरह तरह की क्रीमे भी लगाई, मगर कोई फायदा नहीं हुआ. अंत में हरिनाम ने दाढ़ी को काटना ही बंद कर दिया. उसने अपनी ज़िंदगी को वैसा ही चुना जैसे वो थी. हरिनाम ने अपनी कमजोरी को ही अपनी ताकत बना डाली आज हरिनाम एक फेमस सोशल मीडिया स्टार हैं. इनकी पोस्ट वायरल होती रहती हैं. फैशन की दुनिया में इनका नाम बहुत आगे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *