मार्केट में धूम मचाने आ रहा Maruti Suzuki Wagon R का नया मॉडल, दिसंबर महीने में होगी लॉन्चिंग!

News

हम जानते हैं वैगनआर अपने हैचबैक मॉडल के लिए बहुत ज्यादा प्रसिद्ध है। उसकी सेकंड हैंड मॉडल भी हाथों हाथ बिक जाते हैं ,क्योंकि वैगनआर एक लो मेंटेनेंस और अफॉर्डेबल कार मानी जाती है। अच्छी माइलेज के साथ-साथ यह कार कम मेंटेनेंस भी मांगती है।  वैगन आर को पसंद करने वाले लोगों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है कि मारुति सुजुकी बहुत ही जल्द भारत में  वैगनआर का 7th जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने जा रही है।

कंपनी ने इस कार को बॉक्स डिजाइन देने की कोशिश की है।ज्यादातर बदलाव केवल फ्रंट में ही किए गए हैं और बैक मॉडल पुराने के जैसा ही रखा गया है सिर्फ उसमें नई लाइट्स ऐड की गई है। उसको नया लुक दे रही है फ्रंट में इसमें फ्रंट ग्रील, बिग हैंडल ऐप,नया बोनट और एड्रेस डोर पैनल के साथ नए एलॉय व्हील भी दिए हैं जो की इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं. इसके पिछले हिस्से और साइड प्रोफाइल में मॉडल जैसा ही है।

नयी वैगनआर के माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट में भी सुधार किया गया है वही ट्रांसलेशन ऑप्शन में फाइव स्पीड मैन्युअल और CVT  शामिल है।वैगनआर R06D इनलाइन 3- सिलेंडर मोटर का इस्तेमाल किया गया हैं।  यह कार कूल्ड EGR मोटर इस्तेमाल यह कार क्विड और रैपिड कंपंक्शन जैसी नई तकनीकों से लैस होगी। नई वैगनआर में हल्के प्लेटफार्म का यूज जारी रहेगा यानी आप बेहतर ड्राइविंग डायनेमिक्स और हैंडलिंग की उम्मीद कर सकते हैं।

इस कार को दिसंबर में लांच किया जा सकता हैं। नए मॉडल में दी गई है मारुति वैगन आर नए रंगों को भी शामिल किया गया है। मुख्य रूप से 6 रंगों में आती है जिसमें  बलिस्टिक ब्लू मेटालिक (blistic blue metalic),अर्बन ब्राउन पर्ल मैटेलिक (urban brown pearl metalic), एक्टिव येलो (active yellow) ,ब्लैक पर्ल (blush black pearl), मूनलाइट व्हाइट पर्ल मैटेलिक (moonlight white pearl metalic), और फिनिक्स रेड  (finux red)  शामिल है।

नयी wagon-R 7th gen  में कुछ नयी सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स भी मिल सकते हैं कार में आप कोरियर फल का ऑपरेशन रिवर्स करते समय ब्रेक सपोर्ट, टक्कर से बचने वाले टेक्नोलॉजी मिल सकती है इसके अलावा अन्य सेफ्टी फीचर वार्निंग सिस्टम, स्टैगर वार्निंग फंक्शन , हाई बीम असिस्ट,३६० कैमरा,हेड-अप डिस्प्ले ,एमर्जेन्सी स्टॉप सिग्नल ,हिल होल्ड्स कण्ट्रोल,ESP और SRS ऐरबाग शामिल हैं। नयी वैगन आर सेफ्टी फीचर्स और पुराने भरोसे के साथ फिरसे मार्किट कैप्चर कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *