मात्र 40 हजार के बजट में आने वाले ये टॉप इलेक्ट्रिक स्कूटर देते हैं सिंगल चार्ज में 80 km तक की रेंज

Informational

देश में ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने का सोचते रहे है। ऐसे में सारे लोग ऐसे भी है जो लोग बजट की वजह से इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद नहीं रहे है। अगर आप भी महंगे होने वजह से इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद नहीं पा रहे है। तो टेंशन मत लीजिये आज हम इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर बताने वाले है जिनकी कीमत 30 से 50 हजार रुपये के करीब है।

Avon E Lite

साइकिल के लिए मशहूर कंपनी Avon इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की भी बिक्री करती है। इसकी कीमत 28,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस लाइटवेट स्कूटर में 48V 12AH की बैटरी दी गई है, जो फुल चार्ज में लगभग 50-60 किलोमीटर तक चल जाती है। स्कूटर की टॉप स्पीड 24 kmph की है। स्कूटर को फुल चार्ज होने में 6 से 8 घंटों का समय लगता है।

Ampere V48

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 37,390 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसमें 48 V, 20 Ah की बैटरी दी गई है, जो फुल चार्ज में लगभग 50 किलोमीटर तक चल जाती है। स्कूटर की टॉप स्पीड 25 kmph की है। स्कूटर को फुल चार्ज होने में 8 से 10 घंटों का समय लगता है।

Hero Electric Optima

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा की कीमत 55,580 रुपये है। Hero Optima HX इलेक्ट्रिक स्कूटर 1200 वॉट का इलेक्ट्रिक मोटर और 51.2V/30Ah पोर्टेबल बैटरी के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 82 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करता है। बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 42kmph है।

Ujaas eGO

Ujaas eGO इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 34,880 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसमें 250W मोटर और 48V-26Ah बैटरी दी गई है। बैटरी को फुल चार्ज होने में 6-7 घंटे लगते हैं। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर इसकी ड्राइविंग रेंज 60 किमी है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन (फ्रंट), हाइड्रोलिक सस्पेंशन (रियर) और अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स हैं।

आपको बतादे के यहां सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतें ऑटो वेबसाइट bikedekho के मुताबिक बता रहे हैं, जो अलग-अलग क्षेत्र के हिसाब से अलग हो सकती हैं। अगर आप इनमे से किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते है तो नजदीकी शो रम या कम्पनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर संपर्क करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *