मात्र छह महीने में दिया 5500 फीसदी रिटर्न निवेशकों को कर दिया मालामाल 1 लाख के बना दिये 56 लाख !

Informational

आज हम इस लेख में एक ऐसी कम्पनी के शेयर के बारे में बात करने वाले है जिसने केवल छह महीने में अपने निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। हम बात कर रहे है प्रोसीड इंडिया कम्पनी के बारे में।अगर किसी निवेशक ने वित्त वर्ष 2021 की शुरुआत में इस पेनी स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो ये 1 लाख रुपये आज 56 लाख रुपये हो गए होते।

बतादे के करीब छह महीने की अवधि में निवेशकों को इस शेयर पर 5550% रिटर्न दिया है।पिछले छह महीने में 1.45 रुपये से बढ़कर 82 रुपये तक पहुँच गया था यह शेयर। यानी पिछले छह महीने में इस शेयर में निवेशकों का निवेश 56.50 गुना बढ़ा है। 2 दिसंबर 2021 प्रोसीजर इंडिया का शेयर एनएसई पर 11:45 बजे 88 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा था।अप्रैल से नवंबर 2021 की अवधि में इस स्टॉक में 7000 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।

प्रोसीड इंडिया के शेयर की कीमत के इतिहास पर नजर डालें तो यह मल्टीबैगर शेयर पिछले एक महीने से प्रॉफिट बुकिंग के दबाव में है। इस बीच शेयर 103 के अपने अधिकतम लेवल से गिरकर 82 रुपये पर पहुंच गया है। यानी निवेशकों को 21 फीसदी का नुकसान हुआ है।पिछले छह महीने की बात करें तो प्रोसीजर इंडिया का हिस्सा 1.90 रुपये से बढ़कर 88 रुपये हो गया है। इस बीच निवेशकों को 4200 फीसदी का रिटर्न मिला है।

शेयर में निवेश का मतलब कंपनी के कारोबार में निवेश करना है। शेयर बाजार में हमेशा समय तक निवेश करने की सलाह दी जाती है। ‘धैर्य का फल मीठा होता है’ यहाँ कहावत बहुत लागू होती है। एक अच्छा स्टॉक में लंबे समय तक निवेश करने से आपको कई गुना अच्छा रिटर्न मिल सकता हैं।

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं, तो आप पेनी स्टॉक में निवेश कर सकते हैं. बता दें कि पेनी स्टॉक ऐसे स्टॉक हैं जो बहुत सस्ते होते हैं और जिनका बाजार वैल्यू कम होती है। इन दिनों कई मल्टीबैगर पेनी स्टॉक ने निवेशकों को शानदार रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है। बतादे के पेनी स्टॉक में जोखिम उतना ही होता है आपको नुकसान भी हो सकता है।

शेयर बाजार में निवेश जोखिमों से भरा हुआ है। अगर आप शेयर बाजार में पैसा निवेश करना चाहते है तो अपनी सुजबुझ या किसी जानकर की सलाह लेकर शेयर बाजार में निवेश करे अन्यथा आपको वित्तीय नुकसान भी हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *