मां ने कड़ाही में चढ़ाया पानी, 10 मिनट बाद पतीले में उबलती मिली बेटी फिर हुआ कुछ ऐसा के आप की रूह

News

यूक्रेन में माता पिता पर ही अपनी मजह दो साल की बेटी के मर्डर का इल्जाम लगा है। इस दिल देहला देने वाले किस्से में पेहले मां का ध्यान हटने से बच्ची खेलते खेलते उबलते पानी में गिर गई। लेकिन असली लापरवाही तो तब हुई जब माता पिता ने उसे इलाज के लिए कोई अच्छे डॉक्टर के पास ले जाने के बजाय घरेलु उपचार करने वाले के पास ले गए, जहां बेटी की मौत हो गई.

दुनिया के हर किसी मां-बाप अपने बच्चे को जिगर के टुकड़े की तरह सँभालते हैं. चाहे माता पिता के जीवन में कोई सी भी मुसीबत आ जाये, माता-पिता अपने बच्चे की परवरिश करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। लेकिन जब बच्चे छोटे होते हैं तब उनकी सबसे ज्यादा देख रेख करने की आवश्कयता होती है। लेकिन कई बार बच्चो से नजर हटने पर कोई बड़ी दुर्घटना होने की चान्सेस होते हैं. ऐसा है कुछ यूक्रेन में हुआ है.जहा एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया, जिसे सुनकर किसी का भी कलेजा फट जाए। यहां एक पतीले में दो साल की मासूम बच्ची पानी में उबलती पाई गई.

इस भयानक मामले में अब बच्ची के माता-पिता पर ही बच्ची के मर्डर का आरोप लगाया जा रहा है. इसकी वजह बताई जा रही माता पिता ने बच्ची के इलाज के मामले बहोत लापरवाही दिखाई है। मां ने किचन में पानी उबलने को चढ़ाया और किचन से कुछ काम की वजह से बहार चली गई। तभी उसकी दो साल की बच्ची खेलते खेलते किचन में पहुंची और खेलते खेलते उबलते पानी में गिर गई। जब माता ने उसे पानी मे उबलते हुए देखा तो अपने पति को आवाज लगाई तो इलाज के लिए बच्ची को अस्पताल ले जाने की बजाय उसे घरेलु उपचार करने वाले के पास ले गए। जख्मों के सड़ने के कारण बच्ची की इस महीने की शुरुआत में ही मौत हो गई। अब उसके माता पिता पर ही उसके मर्डर का इल्जाम लगाया जा रहा है.

यूक्रेन में रहने वाले डरिना और ईवन गोरोव पर उनकी ही बच्ची के मर्डर का आरोप लगाया जा रहा है वो भी उनकी दो साल की बेटी लेस्या का. जानकारी के मुताबिक़, घटना के दिन ईवन अपने घर में चिकन काटा था. चिकन को पकाने से पहले उसे अच्छी तरह से उबालना था. इसके लिए डरिना ने पतीले में पानी उबाल ने के लिए चढ़ाया था. पानी चढ़ाकर डरिना कुछ देर के लिए किचन से बाहर चली गई. जब वो लौटी तो देखा पतीले में उसकी दो साल की बेटी लेस्या गिरी हुई है.

बेटी को पानी में गिरा देख डरिना ने अपने पति को आवाज दी. दोनों बच्ची को इलाज के लिए बाहर ले गए. लेकिन अस्पताल की जगह वो उसे हर्बल इलाज करने वाले शख्स के पास ले गए. उसने बच्ची के घाव पर कई लेप लगाए. इससे हुए इन्फेक्शन से इस महीने की शुरुआत में लेस्या की मौत हो गई. लेस्या की मौत के बाद अब इस कपल पर ही उसकी मौत का इल्जाम लगाया गया है. यूक्रेन पुलिस के मुताबिक़, लापरवाही की वजह से लेस्या की मौत हुई है.

मिली जानकारी के मुताबिक़ जलने के पांच दिन तक लेस्या के घाव पर हर्बल का लेप लगा हुआ था. लेकिन लेप लगाने भी जख्मो से लेस्या की जलन कम नहीं हो रही थी. पांच दिन के बाद माता पिता बच्ची को इलाज के लिए बच्ची को डॉक्टर के पास ले गये। लेकिन तब तक बहोत देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने बताया के बच्ची को अगर समय पर सही इलाज मिल जाता तो हम उसकी जान बचा सकते थे। अबइस मामले की जांच शुरू हो गई है,अगर इल्जाम साबित हुआ तो कपल को 15 साल जेल की सजा भी हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *