महेंद्र सिंह धोनी होंगे आने वाले टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल !!!

News

भारत को वनडे और टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले केप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी भी आगामी टी20 वर्ल्ड कप में नजर आएंगे। लेकिन इस बार धोनी बतौर खिलाडी नहीं लेकिन बतौर मेंटर टीम से जुड़ेंगे। बुधवार को जब टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई तो धोनी को भी कुछ जिम्मेदारियां भी दी गईं। ऐसा कैसे हो गया कि पिछले साल टीम को अलविदा कहने वाले महेंद्र सिंह धोनी को एक बार फिर टीम में शामिल होने का मौका मिल गया? इस मामले की सारी कहानी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताई है.

जैसा के हम सभी जानते है के टी20 वर्ल्ड कप अगले महीने 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगा। भारत का पहला मुकबला बनाम पाकिस्तान से है। इस बार BCCI के पास वर्ल्ड कप की मेजबानी करने का मौका है। जय शाह ने कहा कि धोनी इस टूर्नामेंट में कोच रवि शास्त्री और बाकी सपोर्टिंग स्टाफ के साथ मिलकर काम करेंगे।

चयनकर्ता पिछले कुछ समय से टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनने की प्रक्रिया में थे, वहीं बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को धोनी को मेंटर के रूप में जोड़ने का सुझाव दिया था। ऐसा धोनी को ऑफर किए जाने से पहले किया गया था।

जब धोनी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने हामी भर दी। यह मौका देने के पीछे कारण यह था कि धोनी के पास इस टी20 प्रारूप में काफी अनुभव है जो टीम के काम आएगा। धोनी असल में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान हैं। 2007 में धोनी की कप्तानी में भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में टी20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका था। इसलिए धोनी का सपोर्ट टीम के बहुत काम आएगा।

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिये टीम इंडिया घोषणा हो चुकी है। टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी शामिल किये गए है। हमें उम्मीद है के भारत वर्ल्ड कप जितने ने कामयाब रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *