महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदे 2000 कड़कनाथ मुर्गे, ऐसे कर रहे भरी कमाई

Informational News

भारत ही नही पर पुरे विश्व मे अपनी क्रिकेट के जरिये लोहा मनवाने वाले क्रिकेटर यानि की महेंद्रसिह धोनी। भारत की कप्तानी करते हुए उन्होने न सिर्फ T-20 पर ICC वर्ल्ड कप 2011 भी जीता. उनकी विकेट किप्पिंग और कॅप्टेन्सी की तारीफ पुरे विश्व मे होती हे. ऐसे मे क्रिकेट के जरिये भारी कमाई करने वाले धोनी बिसनेस और खेती के जरिये भी करोडो रुपये कमाते हे.

मध्यप्रदेश का झाबुआ विस्तार अपने खड़कनाथ मुर्गो के लिए मशहूर हे. यह मुर्गे काळा रंग के दीखते हे और बेहत पोस्टिक माने जाते हे. वही इनके अंडे ब्भी काले रंग के होते हे. ऐसे मे महेंद्र सिंह धोनी की पिछले सालो खेत मे ट्रैकटर चलते वीडियो वायरल हुआ था. वही कुछ लोगो का कहना हे की वह आर्गेनिक खेती की तरफ आगे बढ़ रहे हे. वैसे मे सुनने मे आया हे की ऊँची नस्ल के खदकनाथ मुर्गे का एक बडा आर्डर धोनी ने मध्यप्रदेश के जाम्बुआ मे दिया हे.

खबर के अनुसार धोनी ने 2000 मुर्गे झारखण्ड के रांची स्थित उनके फार्म पर लाया गया हे. आपको बततदे की यह मुर्गा और इसके अंडे आम अंडो से महंगे बिकते हे. झाबुआ मे बताया की धोनी के इस कदम से खदकनाथ मुर्गो को नई पहचान मिलेगी. ज्यादालोग इसके बारे मे जान पायेगे साथ की खडकनाथ के अंडो की मांग भी अब बढ सकती हे. स्थानिक लोग धोनी के इस कदम से बेहद खुश मालूम हुए हे.

इसके आलावा झाबुआ के लोग उनकी संस्कृति के परिचायक तीर कमान भी धोनी को भेजे। धोनी कही छोटे मोटे बिसनेस मे अपना हाथ आजमा रहे हे. साथ ही पशुपालन, पोल्ट्री, खेती, तालाब जैसे काम भी देख रहे हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *