महिला पुलिस अफसर ने काट दिए अपने सिर के सारे बाल, वजह जान होगा बहुत गर्व

News

हमारे देश में कैंसर के मरीजों के संख्या में इजाफा हो रहा है। कैंसर के मरीज को बहुत सारी यातनाओ का सामना करना पड़ता है। ऐसे में कैंसर मरीज की मानसिक परिस्थिति बहुत ही गंभीर होती है। कैंसर मरीजों को मानसिक रूप से सपोर्ट करने के लिए लोग अपने सर के बाल मुंडवा देते है। केरल की एक ऐसी ही महिला पुलिस कर्मी ने कैंसर के मरीजों के मानसिक सपोर्ट के लिए अपने घने लम्बे बाल मुंडवा दिए है।

बतादे केरल के थिस्सूर जिले में महिला पुलिस अफसर अपर्णा लवकुमार इन दिनों एक सोशल मीडिया स्टार बनी हुई हैं। वजह ये हैं कि उन्होंने एक ऐसा ख़ास काम किया हैं जो कई लाखों लोगो के लिए प्रेरणा बन गया। दरअसल 46 वर्षीय अपर्णा ने अपने सिर के ससारे बाल काट दिए हैं। ऐसा उन्होंने केंसर रोगियों की मदद के लिए किया हैं।

जैसा की हम सब जानते है के कैंसर के इलाज में केमियोथेरपी होती हैं जिसकी वजह से आपके सिर के बाल तेजी से झड़ जाते हैं। इसका रोगियों पर मानसिक रूप से भी प्रभाव पड़ता हैं। ऐसे में अपर्णा अपने बालों को इन केंसर पीड़ितों की विग के लिए दान करना चाहती थी। अपर्णा के बाल काफी लम्बे थे जो उन्होंने एक नेक काम के लिए कटवा कर दान कर दिए। अब अपर्णा के इस नेक काम की देशभर में तारीफ़ हो रही हैं।

अपर्णा ने बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि ऐसे छोटे मोटे कामो को मैं तारीफ़ के काबिल नहीं मानती हूँ। मैंने जो भी किया उसमे कोई बड़ी बात नहीं थी। मेरे बाल दो साल के अंदर फिर से आ जाएंगे। मेरे ख्याल से असल हीरो तो वे हैं जो अपना अंग दान करते हैं। बालों से सिर्फ लुक प्रभावित होता हैं। लुक में कुछ नहीं रखा हैं।आपके काम ज्यादा महत्त्व रखते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *