महिला के पैर के नीचे आया साढ़े 5 फीट लंबा कोबरा सांप, हलक में अटकी सांसें,फिर हो हुआ

News

बारिश का मौसम आने के साथ ही जहरीले जीव जंतुओं का खतरा अब बढ़ने लगा है। कोटा के आवली रोझड़ी इलाके में चौथ माता मंदिर के पास मंगलवार को एक कोबरा सांप घर में घुस गया। करीब साढ़े पांच फीट लंबा यह कोबरा सांप घर की महिला के पैर के नीचे आया तो उसके सांसें हलक में अटक गई। गनीमत रही कि कोबरा सांप उसे अपना शिकार बनाता उससे पहले ही वह महिला वहां से भाग खड़ी हुई। घर में कोबरा सांप घुसने की खबर से वहां हड़कंप मच गया और परिवार के सभी लोग बाहर भाग खड़े हुये। बाद में स्नैक केचर को बुलाकर उसे पकड़वाया गया।

जानकारी के अनुसार मामला का कोटा से सटे आवली रोझड़ी इलाके में रहने वाली ममता औझा के घर का है। मंगलवार को उनके घर में करीब साढ़े पांच फीट लंबे कोबरा सांप ने इंट्री मार ली। पहले वह ममता के पैर के नीचे आया. सांप पर पैर पड़ते ही ममता के होश उड़ गये। कोबरा कुछ कर पाता इससे पहले ही ममता वहां से भाग खड़ी हुई जिससे वह उसे कुछ नुकसान नहीं पहुंचा पाया। बाद में तिलमिलाया कोबरा भागकर पहले फ्रीज के नीचे जाकर दुबक गया। बाद में वह फ्रीज के पास ही रखे कूलर के नीचे जा बैठा।

इस दौरान वह अपना फन तानकर बैठ रहा और जीभ लपलपाता रहा। यह देखकर घर के लोगों की घिग्घी बंध गई। बाद में तुरंत स्नैक केचर गोविंद शर्मा को सूचित किया गया। सूचना पर गोविंद शर्मा वहां पहुंचे और कोबरा को पकड़ने का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. कड़ी मशक्कत के बाद गोविंद शर्मा ने कोबरा सांप का पकड़ लिया। बाद में उसे कट्टे में डाल लिया।

सांप के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान परिवार के सदस्यों की धड़कनें बढ़ी हुई रही। जैसे ही गोविंद शर्मा ने कोबरा को पकड़ा तो उसकी लंबाई देखकर परिजन सकते में आ गये। बाद में गोविंद शर्मा ने कोबरा को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। तब जाकर परिवार के सदस्यों ने राहत की सांस ली। उल्लेखनीय है बारिश के मौसम में कोटा इलाके में इस तरह की काफी घटनायें होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *