महिला के ऊपर दूध निकालते समय गिरी भैंस, महिला तो जिन्दा बच गयी लेकिन भैंस….

News

मोत कभी किसीको बताकर नहीं आती चाहे इंसान हो या जानवर। किस पल क्या हो जाये कह नहीं सकते। सोचिये किसी इंसान पर भरी भरखम भैंस गिर जाये और इंसान बच जाये पर भैंस मर जाये तो?

हम ऐसा ही एक अजीबो-गरीब किस्सा लेकर आये हैं। राजस्थान के करौली जिले के पैटोली गांव मैं एक महिला सुबह सुबह भैंस का दूध निकाल रही थी। महिला का नाम मोती देवी हैं। जब वो दूध निकल रही थी तब अचानक से भैंस गस्त खाकर उनपर गिर पड़ी। सभी लोगो को आवाज आने पर सब लोग दौड़ कर चले आये। भैंस बिलकुल स्वस्थ थी और वो अचानक महिला पर कैसे गिरी किसीको समाज में नहीं आ रहा था। भैंस के गिरते हैं ही उसकी मौत हो गयी। कोई भी कुछ समज नहीं पा रहा था लेकिन सभी ने जैसे तैसे भैंस को उठाया और महिला को बहार निकला अभी वह महिला करौली के अस्पताल मैं भर्ती किया गया।

महिला के पतीने बताया की वह भैंस पचास हज़ार रुपये की थी। और उनका घर उसीसे चलता था। उपरसे महिला के ऊपर भैंस गिरने से उनका हाथ और कन्धा फ्रैक्चर हो गया है। वहीँ महिला के हाथ में प्लास्टर लगा हुआ हैं और वे घर पे आराम कर रही हैं। जिसका खर्च भी भारी हैं। महिला के पति के अनुसार ये घटना उनके लिए आर्थिक संकट से कम नहीं।

जानकारों का कहना हैं की ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया की दूध देते समय भैंस की मौत हुई हो। शायद उसके शरीर मैं कोई ऐसी गड़बड़ी थी जिसका किसीको पता न चला। कारन तो नहीं जान सके की क्या हुआ था लेकिन अभी भैंस को दफना दिया हैं। बस दुआ करते हैं की महिलाका हाथ जल्दी से जल्द ठीक हो जाये और वे सभी इस आर्थिक संकट से बच जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *