महज 50000 की तनख्वा वाले सरकारी अधिकारी के घर पे मिली संपत्ति देख लोगो की आँखे खुली की खुली रह गई, तस्वीरें देख कोई भी चौक जायेगा

Uncategorized

हमारा देश अभी भी भ्रष्टाचार से लड़ रहा है।देश में अभी भी भ्रष्टाचार के कई मामले सामने आते है। सरकारी अधिकारी अपने होद्दे का फायदा उठाकर आज करोडो की उचपात करते है। आज एक ऐसा ही किस्सा आपके सामने लेके आये है जहा पे एक 50 हजार की नौकरी करने वाले कर्मचारी के पास से इतनी सम्पति मिली है के जाँच करने आये हुए अधिकारियो की भी आँखे फटी की फटी रह गई।

ईओडब्ल्यू एसपी दिलीप सोनी ने बताया कि इनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। यह इंदौर में भी तैनात रहे हैं। इस दौरान मास्टर पालन में गड़बड़ी की कई शिकायतें मिली थी। इंदौर समेत इनके पांच ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। कुछ संपत्ति इनके भाई के नाम पर भी है।मध्यप्रदेश के देवास से यह मामला सामने आया है जहा के रहने वाले टीएंडसीपी अफसर विजय दरयानी के घर से 19 रूपये की केश और ज्वेलरी बरामत हुई है। आप अंदाजा लगा सकते हो के एक 50 हजार रूपये की नौकरी करने वाले इंसान के पास इतना पैसा आया कहा से। इतना ही विजय के पास करीब करीब एक करोड़ की तीन महंगी महंगी गाड़िया भी है।

इस अधिकारी पास से केवल केश और ज्वेलरी ही बरामद नहीं हुई थी। उनके पास बंगला ,एक शानदार फार्म हाउस ,बहुत वैभवी फ्लेट और मॉल में भी दूकाने मिली है। इतना ही इनके पास से करीब करीब 3 करोड़ की भी जमीन बरामद हुई है। विजय दरयानी पर कार्रवाई के लिए ईओडब्ल्यू अधिकारियों की बड़ी फौज पहुंची थी। इस दौरान गली में गाड़ियों की लाइन लग गई।ईओडब्ल्यू केस दर्ज कर यह जांच कर रही है कि आखिर इतने रुपये उसके पास कहां से आए हैं।

इस अधिकारी दो नंबर से कमाये हुए रूपये से बहुत अय्याशी करता था। इसके वैभवी शोख देख के आप भी हैरान हो जाएंगे। इसके तीन करोड़ के बंगले में एक शानदार रूफ टॉप गार्डन और इस गार्डन में लाखो रुपये के पौधे लगाकर रखे थे। एक पौधा तो इसमें ऐसा था के इसकी कीमत 25 हजार रूपये थी।खबरों के मुताबिक यह अधिकारी अपनी सारी बेनामी सम्पति अपने भाई और अपनी माँ के नाम करके रखता था। कुल 15 करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा अभी तक हुआ है। वहीं, घर से मिले जूलरी की जांच अभी चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *