महंगाई की एक और मार रसोई गैस की कीमतों में हुई भारी बढ़ोतरी , 1000 के पास पहुंच गया रसोई गैस

Informational

एक तो इस गर्मी के मौसम में आम लोगो पहले से गरमी से ही परेशांन है और ऊपर से महंगाई भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। गर्मी का पारा और महंगाई का ग्राफ कम होने के नाम ही नहीं ले रहे है , जिसका सीधा असर देश के मिडल क्लास लोगो को पर ही पड़ रहा है। बतादे के में महीने की शरुआत में ही आम आदमी को महंगाई का एक और झटका लगा है। बतादे के रसोई गैस की कीमत में 50 रूपये इजाफा हुआ है।

देश में महंगाई से परेशान लोगों को एक और झटका लगा है। दरअसल, घरेलु गैस की कीमतों में 7 मई से 50 रुपये का इजाफा हो गया है। बता दें कि इस महीने के पहली तारीख को कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये का इजाफा हुआ था।जिसके बाद दिल्ली में 1 मई से 19 किलोग्राम के कमर्श‍ियल गैस सिलेंडर की कीमत 2253 रुपये से बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई।

बतादे के अप्रेल के महीने के घरेलु रसोई गैस के सिलिंडर की कीमत में किसी भी तरह का इजाफा नहीं किया गया था। लेकिन इस बार 50 रूपये बढ़ जाने के बाद अब राजधानी दिल्ली में 14.2 किलो के डॉमेस्टिक LPG सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। पिछली बार 22 मार्च को घरेलू एलपीजी के दाम 50 रुपये बढ़े थे।

दामों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण बताया जा रहा है इस समय क्रूड ऑयल के दाम भी 110 डॉलर प्रति बैरल को दोबारा पार कर गए हैं। शनिवार सुबह ब्रेंट क्रूड 112 डॉलर प्रति बैरल के आस-पास ट्रेड कर रहा था। रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद से क्रूड लगातार 100 डॉलर प्रति बैरल के पार बना हुआ है। इसकी कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। इस वजह से देश में पेट्रोल-डीजल के दाम भी पिछले दिनों तेजी से बढ़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *