महंगाई का एक और वार अब रसोई गैस हुआ महँगा अब करे तो करे क्या

News

देश में हर दूसरे दिन जीवन जरुरी चीजों की कीमते दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। पेट्रोल और डीजल और अन्य चीजों में कीमत की बढ़ोतरी से परेशान मध्यम वर्ग के लोगों को एक और झटका लगा है। 17 अगस्त के दिन देश की पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू एलपीजी गैस की कीमतों में बढ़ावा कर दिया है। इस बढ़ावे से देश के मिडल क्लास के लोगो में काफी रोष देखने को मिला है।

आपको बतादे के एलपीजी गैस में वैसे भी लोगो को सबसिडी नहीं मिलती है। और उसके ऊपर एलपीजी गैस में 25 रुपये का इजाफा करके सरकार ने लोगो के जख्मो पे नमक छिड़क ने जैसा काम किया है। इस इजाफे के बाद अब दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस के सिलिंडर की कीमत बढ़ के 859.50 रुपये हो गई है। इससे पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने 1 जुलाई को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये का बढ़वा किया था।

इस साल 2021 में एलपीजी गैस 165.50 रुपये महंगा हुआ है। देश की आर्थिक राजधानी में 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमत 859.50 रुपये हो गई है। कोलकाता में 861 रुपये से बढ़कर 886 रुपये हो गई है, चेन्नई में अब एलपीजी गैस 875.50 रुपये,हो गई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 897.50 रुपये अब नाॅन सब्सिडी वाले सिलेंडर मिलेगा। वहीं, अहमदाबाद में इस ताजा बढ़ोतरी के बाद घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए 866.50 रुपये देने होंगे ।

देश के अलग अलग शहर में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *