मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का 69 साल की उम्र में निधन, मंगलवार को अस्पताल में कराया गया था भर्ती !

Bollywood News

जाने-माने गायक-गीतकार बप्पी लेहरी का आज निधन हो गया है। हिंदी सिनेमा में डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाने वाले संगीतकार बुप्पी लेहरी ने 69 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. डॉक्टर ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में इस बात की पुष्टि की. उन्हें प्यार से बप्पी दा के नाम से जाना जाता था। सोने के लिए बुप्पी दाना का प्यार उनके गीतों की तरह ही लोकप्रिय था। उनके गले में हमेशा सोने के आभूषण देखे जाते थे। उन्होंने न सिर्फ गले में बल्कि उंगलियों और हाथों पर भी गहने पहने थे।

बप्पी लेहरी का असली नाम आलोकेश लाहिड़ी था। उनका जन्म बंगाल में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। महज 3 साल की उम्र में उन्होंने तबला बजाना शुरू कर दिया था। प्रारंभिक प्रशिक्षण उन्हें उनके माता-पिता ने घर पर ही दिया था। बुप्पी डेन को ‘डिस्को किंग’ उपनाम मिला क्योंकि उन्होंने भारतीय सिनेमा में सिंथेसाइज्ड डिस्को संगीत को लोकप्रिय बनाया। बुप्पी लाहिड़ी को 2018 में लाइफटाइम अचीवमेंट से सम्मानित किया गया था। बता दें कि बप्पी लाहिड़ी के दो बच्चे हैं, बेटा बप्पा लाहिड़ी और बेटी रीमा लाहिरी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बप्पी लेहरी को मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के निदेशक डॉ. दीपक नामजोशी ने बताया कि बप्पी दा एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें सोमवार (14 फरवरी) को छुट्टी दे दी गई लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद परिजन ने डॉक्टर को घर पर बुलाया। वहां से उन्हें अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। डॉक्टर के मुताबिक बप्पी डेन को कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बप्पी लेहरी की मौत ओएसए (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) से हुई है।

बप्पी लेहरी के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर फिर उठ गई है। सोशल मीडिया पर सेलेब्स ‘डिस्को किंग’ को याद कर भावभी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने बप्पी लेहरी के निधन की खबर सुनने के बाद ट्वीट किया, “रॉकस्टार बुप्पी लाहिड़ी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मेरे पड़ोसी इस दुनिया में नहीं हैं। आपका संगीत हमेशा हमारे दिलों में रहेगा। ” गौरतलब है कि सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का 6 फरवरी को निधन हो गया था। बप्पी लाहिड़ी के निधन से सदमे से बाहर नहीं निकले बप्पी लाहिड़ी के निधन से फिल्म जगत शोक में है।

उनके डिस्को नंबर जैसे ‘चलते चलते’, ‘डिस्को डांसर’, ‘शराबी’ आदि बहुत लोकप्रिय हुए। बॉलीवुड में बप्पी दा का आखिरी गाना ‘भंकस’ था जिसे उन्होंने टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर की फिल्म ‘बागी 3’ के लिए कंपोज किया था। गौरतलब है कि दिग्गज गायिका को पिछले साल चोट लगने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *