मछ्ली पकड़ने गए थे दो भाई, जाल में फंस गई ऐसी चीज़ की रातों-रात, बदल गई उनकी किस्मत

News

किस्मत का कुछ कहां नहीं जा सकता। किस्मत किसी को रातोरात करोड़पति बना देती है तो किसी को करोड़पति से रोड पर ला देती है। किस्मत का खेल मुंबई के पालघर के रहने वाले मछुआरों के साथ हुआ हुआ है। बतादे के रोज की तरह ही मुंबई के पालघर में रोज की तरह महेश और उनके भाई समुद्रतट पर मछली पकड़ने के लिए गए थे। जब उन्होंने समुद्र में जाल डाला तो कुछ समय तक तो कुछ हाथ नहीं लगा लेकिन फिर उनका जाल अचानक भारी लगने लगा।

जब महेश और उनके भाई बहुत मशक्कत के बाद उनका जाल बाहर निकला तो उनके जाल में एक बड़ी सी मछली पकड़ी गई। जब इन्होने मछली की देखा तो सभी की आँखे फटी की फटी रह गई थी। क्योकि उनके हाथो कोई मामूली मछली नहीं लगी थी। बल्कि उनकी जाल में एक ऐसी मछली आ गई थी जिसकी कीमत लाखों में होती है।

मछुआरों के जाल में जो मछली फसी थी उसका नाम घोल फिश है। जानकारी के मुताबिक एक घोल फिश का वजन 30 किलो जितना होता है। मछली को जाल में से निकाल ने के बाद जब वे मार्केट में उस मछली को बेचने के लिए गए तब उन्हें पता चला कि उस मछली की कीमत 5.5 लाख रुपये बताई गई। मछली की कीमत सुनने के बाद वह ख़ुशी के मारे पागल हो गए थे।

आपको बता दें कि घोल मछली औषधि का भी काम करती है, घोल मछली का उपयोगी दवाई बनाने के काम में आती है और इसकी स्किन में उच्च गुणवत्ता वाला कोलेजन पाया जाता है। घोल मछली में मौजूद डीएचए और ईपीए बच्चों के विकास के लिए फायदेमंद साबित होता है। जिन लोगों को उच्च रक्तचाप की समस्या होती है उन्हें इस मछली का उपयोग खाने के रूप में जरूर करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *