भारतीय शख्स ने नौकरी पर रखी महिला, फेसबुक खोलने पर मारती है थप्पड़ जाने क्यों ऐसा करना पडा

News

मनीष सेठी भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक है। वह पवलोक नाम के ऐप वियरेबल डिवाइस ब्रांड के मालिक है या कहे तो फाउंडर है। उन्होंने बताया कि आम दिनों में उनकी प्रोडक्टिविटी 40% रहती है वह अपने काम के वक्त में फेसबुक ट्विटर जैसे एप्लीकेशन ओं में वक्त जाया करते हैं। इसी आदत से वह परेशान थे और यह आदत छुड़वाने के लिए उनको एक अजीबोगरीब स्टेप उठाना पडा जिस वजह से वह आज सोशल मीडिया में छाए हुए हैं।

उन्होंने एक महिला को नौकरी पर रखा हुआ है उस महिला का काम है कि जब भी मनीष फेसबुक जैसी एप्लीकेशन मे टाइम जाया कर रहे हो तब वह महिला उनको थप्पड़ मारती है। इनके यह जुगाड़ को देखकर एलन मस्क भी हैरान हे। मनीष मैं कुछ वक्त पहले एक विज्ञापन दिया था जिसमें वह ऐसे ही किसी शख्स को नौकरी पर रखना करना चाहते थे, मनीष महिला को प्रति घंटे 8 डॉलर देते हैं यानी कि ₹600 के करीब। मनीष जब भी अपनी ऑफिस में घर में या रेस्टोरेंट में बैठे हुए होते हैं तो साथ में यह महिला भी उनके साथ बैठी हुई मिलती है।

मनीष ने अपने विज्ञापन में बताया था कि जब भी मैं अपना समय जाया करो तो तुम्हें मेरे पर चिल्लाना पड़ेगा या अगर फिर भी मैं अपना समय जाया करता रहूं तो तुम मुझे थप्पड़ भी मार सकते हो। उसके बाद उन्होंने इस महिला को नौकरी पर रखा था इनका काम मनीष के टाइम जाया करने पर उन पर चिल्लाना और थप्पड़ मारना था। जिससे मनीष ऐसी आदतों से दूरी बनाए रखें और अपनी प्रोडक्टिविटी अच्छी कर पाए जिससे वह अपने धंधे मे आगे जा सकते हैं।

मनीष ने बताया कि उनकी यह कहानी ट्विटर पर ट्वीट हुई थी उसके बाद एलोन मस्क ने भी उस पर रिस्पांस दिया था। जिस वजह से वह चर्चा का विषय बन गए थे। मनीष ने बताया कि महिला जब साथ में बैठी हुई होती है तो उनकी प्रोडक्टिविटी 90% से भी अधिक होती है। जो उनको दैनिक कार्य में बहुत ही ज्यादा मदद रूप होता है और वह बहुत ही अच्छे से अपना काम कर पा रहे हो ऐसा कह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *