बोर्ड परीक्षा की कॉपियों से निकल रहे नोट, छात्रा ने लिखा गुरुजी तीन बार टूट चुकी है शादी, पास कर दीजिए

Informational News

जैसे ही बोर्ड की परीक्षा ख़तम होती है तो उसके बाद उन पेपर्स के मूलयांकन का काम शुरू होता है। मूल्यांकन करने वाले टीचरों को हर साल की तरह ही इस बार छात्रों की कॉपियों में मजेदार जवाब , पैसे और पास करवाने के लिए अजीब प्रकार की बिनती करने वाले हजारो छात्रों की कॉपिया मिल रही है।

बतादे के अभी कुछ समय पहले उत्तरप्रदेश बोर्ड की परीक्षा सम्पन्न हुई है। ऐसे में अभी बोर्ड के पेपर्स का मूल्यांकन चल रहा है। ऐसे में मूल्यांकन करते समय टीचर को अजीबो गरीब बिनतिया और नोटों की गड्डिया मिल रही है। ऐसे में एक मूल्यांकन कर रहे टीचर्स को बहुत सारी कॉपियों में तो प्रश्नो के जवाब की जगह नोटों की गड्डिया ज्यादा मिलती है।

तो हर बार की तरह कई छात्रों ने परीक्षा में पास होने के लिए नोटो की गड्डियों का सहारा लिया है। एक ऐसे ही छात्र की कॉपी अभी सोशियल मिडिया पर वायरल हो रही है जिसने अपनी कॉपी में लिखा है पैसे भी रखे है और लिखा भी है के गुरूजी एक बार महेरबानी करके पास कर दीजिये। फेल होने की वजह से अब तीन बार मेरी शादी टूट चुकी है। जब तक पास नहीं होता तब तक मेरी शादी नहीं हो पाएगी। गुरूजी कृपा करके पास कर दीजिये आगे तीन बार फेल होने के कारण शादी टूट चुकी है।

परिक्षकों ने माना कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार में इस तरह की बातें बढ़ गई है पिछले साल की अपेक्षा इस साल कापियो में नोट रखने या फिर गाना व सहानुभुति जुमले लिखने का प्रचलन काफी बढ़ गया है. जो सीधे तौर पर छात्र और छात्रायें खुद अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और अपने मां बाप को धोखे में रखकर बोर्ड की परीक्षा में पढ़ाई करने के बजाये नोट का सहारा ले रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *