बेहद सस्ते में मिल रहे हैं 5 स्टार AC, लाइट बिल भी रहेगा कम

Informational News

जैसा कि आप लोग जानते हैं गर्मी के दिन शुरू हो गए हैं. पिछले कुछ सालों से ग्लोबल वार्मिंग क्या अ सर साफ नजर आ रहा है और गर्मी का पारा बढ़ता जा रहा हे. वहीं आम लोगों के लिए और जानवर पशु पक्षियों के लिए यह गर्मी सहन करना दिन प्रतिदिन मुश्किल होता जा रहा है. यह झुलसा देने वाली गर्मी से बचने के लिए पशुपक्षी जहां पेडो का सहारा लेते हैं, वही इंसान टेक्नोलॉजी का सहारा ले रहे है. आज से कुछ साल पहले AC खरीदना मिडिल क्लास के बस की बात नहीं थी. मगर आज इसकी कीमत मे कमी आई हे साथ मे सैलरी अच्छी होने लगी हे. जिस वजह से middle-class लोग भी अपने घर पर AC खरीदना पसंद करने लगे है. ऐसे में सबसे बड़ी समस्या होती है AC की वजह से बढ़ता लाइट बिल का खर्चा, ऐसे मे हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे AC की जानकारी जो सस्ता भी हे और लाइट बिल भी बचायेगा।

होली के जाते ही गर्मी ने दस्तक दे दी है और अब तो गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र में कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट भी दे दिया है. गर्मी से बचने के लिए लोगों ने AC खरीदना शुरू कर दिया है. ऐसे में मिडिल क्लास लोग ऐसे AC खरीदना पसंद करते है जिसमे बिजली का बिल थोडा कम आता हो. आइए जानते हैं इस श्रेणी में सबसे पहला AC

Lloyd 1.0 Ton 5 Star, Wi-Fi, Inverter Split AC

यह AC टाटा क्लिक पर ₹40000 के आसपास मिल रहा है. आपको बता दे कि इस AC की कीमत ₹57000 के आसपास बताई जा रही है. मगर यह AC 30% डिस्काउंट में बेची जा रही है साथ ही 2000 के आसपास का EMEI ऑफर भी है. वही आई डी बी आई बैंक के साथ डिस्काउंट ऑफर भी अवेलेबल है. यहीं ऐसी क्रोमा के द्वारा 36000 मे बेचा जा रहा है. इसमें मंथली ईएमआई मौजूद है ₹1600 के आसपास की है. AC के साथ12 महीने की वारंटी आती है और 10 सालों की कंप्रेसर वारंटी भी आती है. इस को आप रिलायंस डिजिटल में 37000 में खरीद सकते हैं.

LG 1.0 Ton 5 Star DUAL Inverter Wi-Fi Window AC

LG का मॉडल वाईफाई सपोर्ट के साथ आता है, यह AC फाइव स्टार रेटिंग के साथ उपलब्ध है. इस AC पर 50% तक की छूट मिल रही है, यह AC आपको सिर्फ 30000 में मिल सकता है. आप इसके अलावा भी अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, टाटा क्लिक, रिलायंस डिजिटल पर देख सकते हैं आपका मनपसंद ऐसी खरीद कडी गर्मी से राहत पा सकते हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *