बुलेट बनाने वाली Royal Enfield में लग सकती है इस्तीफों की झड़ी, जानिए क्या है वजह

Informational News

विनोद दसारी जो की बुलेट बाइक बनाने वाली Royal Enfield के CEO थे उन्होंने पिछले महीने ही टॉप मैनेजमेंट से इस्तीफा दे दिया है। आपको बतादे की रॉयल एनफील्ड आयशर मोटर्स का ही एक भाग हैं। यह भी जानकीरी मिली हैं की Royal Enfield में चीफ कमर्शियल अफसर ललित मालिक भी इस्तीफा दे चुके हैं।

रॉयल एनफील्डके अब तक थंडरबर्ड X , मिटिओर , इंटरसेप्टर और न्यू क्लासिक जैसे मॉडल लांच किये हैं  काफी सफल रहे।  इन सब लांच मैं अहम् भूमिका निभाने वाले मार्केटिंग हेड शुभ्रांशु सिंह भी अभी कुछ समय पहले इस्तीफा दे चुके हैं और नोटिस पीरियड पे चल रहे हैं। हलाकि इस पर रॉयल एनफील्ड की कोई प्रति क्रिया नहीं आयी हैं।  उनका कहना है की कुछ भी बतान उनकी पालिसी के विरूद्ध है।

पिछले काफी समय से रॉयल एनफील्ड के प्रोडक्ट की बिक्री कम हुई है। और वे नया प्रोडक्ट लांच करने में भी काफी लेट चल रहे है जिसके चलते रॉयल एनफील्ड की परेशानियोंमें वृद्धि होती हुई दिख रही हैं। हलाकि इन सभी परेशानियों के बावजूद रॉयल एनफील्ड मार्किट मैं एक नया प्रीमियम बाइक लांच करने की तयारी मैं है।

सिद्धार्थ लाल जो की आयशर मोटर्स के MD हैं उन्हें फिरसे MD बनाए पर EGA का विचार चालू हैं।  सिद्धार्थ पर पहले ही इतने सरे लोगोके कंपनी छोड़ने और बोजा बढ़ गया था। हलाकि कंपनी का पिछले साल के मुकाबले इस साल २३७ करोड़ का प्रॉफिट हुआ था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *