बुधवार का राशिफल: आज बुधवार के दिन इन 5 राशियों पर माता लक्ष्मी और गणेश जी की रहेगी विशेष कृपा!

Rashifal

बुधवार का राशिफल: इन 5 राशियों पर रहेगी गणेश जी की विशेष कृपा!

ज्योतिषशास्त्र मे करोडो लोग विश्वास करते हे तो कुछ लोग जो इस के पीछे के विज्ञान को नहीं जानते वह इस पर सवाल भी उठाते हे!  राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जैसे की दैनिक राशिफल जो प्रति दिन की भविष्यकथन करता है, इसी तरीके से साप्ताहिक वही मासिक और वार्षिक राशिफल होते हे।

ज्योतिषी राशिफल को बताते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का अभ्यास करते हे और एक जेनेरिक सुझाव या भविष्वाणी करते हे। इसमे नौकरी, व्यापार, प्रवासन, स्वास्थ लेन-देन, परिवार जैसे दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं की भविष्वाणी की जाती हे. आइये जानते हे आज का राशिफल।

मेष –

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन में शांति एवं प्रसन्नता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। खर्च बढ़ सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। धार्मिक कार्यों में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। कुछ पुराने मित्रों से पुनःसम्पर्क हो सकते हैं। बड़ा आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है. छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं. निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है.रुके हुए काम बनेंगे। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे।

वृषभ –

इस राशि के लोगो से किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बन रहेगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में आशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। आज यदि आप अपने मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो बहुत ही सावधानी से जाएं, क्योंकि इसमें आपका अपने किसी मित्र से कोई वाद विवाद भी हो सकता है। यदि ऐसा हो, तो आपको उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।

तुला –

आज का दिन पुत्र-पुत्री की चिंता तथा उनके कामों में व्यतीत होगा। दाम्पत्य जीवन में कई दिन से चला आ रहा गतिरोध समाप्त हो जाएगा। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। ऐश्वर्य व आरामदायक साधनों पर व्यय होगा। मन में कई दुविधाएं चल रही हैं। गलत फैसले भी ले सकते है। आध्यत्मिक बल से लाभ होगा।

कन्या-

घर में नवीन कार्यों के लिए अनुकूल समय है। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी.नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। ऐश्वर्य व आरामदायक साधनों पर व्यय होगा। मन में कई दुविधाएं चल रही हैं। गलत फैसले भी ले सकते है। आध्यत्मिक बल से लाभ होगा।

मीन –

आजका दिन आपका है आप आज बहुत अच्छा समय बिता सकते है । क्योकि आज आपके मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज आपका झुकाव आर्थिक मामलों की ओर ज्यादा रहेगा। किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, उस पर आपको बहुत ध्यान केंद्रित करने करने की जरुरत है।आज आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा, लेकिन जीवनसाथी से किसी छोटी बात को लेकर अनबन होने से घर की शांति भंग होने की संभावना है।आज आपको किसी अज्ञात शत्रु के खतरा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *