बाथरूम में छिपी हुई है एक बिल्ली, नहीं ढूंढ पा रहा कोई; क्या आपको दिखाई दी?

Informational News

इस बाथरूम में छिपी हुई है एक बिल्ली, नहीं ढूंढ पा रहा कोई; क्या आपको दिखाई दी?क्या आपको इस तस्वीर में एक बिल्ली दिखाई दी? ऑप्टिकल इल्यूजन कई प्रकार के होते हैं। कुछ काफी आसान तो कुछ बेहद जटिल होते हैं। हम आपके लिए एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप भ्रमित हो सकते हैं।

कभी-कभी हमारे आंखों के सामने कुछ चीजें पड़ी होती हैं, लेकिन दिखाई नहीं देती। उन्हें ढूंढने के लिए हमें घंटों लग जाते हैं और जब थक जाते हैं तो किसी और से मदद मांगते हैं। सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी ही तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन नाम दिया गया है, यानी आपको तस्वीर में कुछ न कुछ खोजना है, लेकिन वह आसानी से नहीं दिखाई दे रही। इंटरनेट यूजर्स भी ऐसी तस्वीरों को देखने के बाद ऑब्जेक्ट को ढूंढने के लिए टूट पड़ते हैं। कुछ ऐसी ही एक और तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें लोगों को एक छिपी हुई बिल्ली को खोजना है।

बाथरूम के एक कोने में छिपी हुई है बिल्ली

वायरल होने वाले ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) तस्वीर में आपको यह ढूंढना है कि आखिर बिल्ली किस कोने में छिपी हुई है। चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर तस्वीर में क्या-क्या दिखाई दे रहा है, जिससे आपको ढूंढने में आसानी होगी। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक बाथरूम है, जिसके बाथटब में कई सारे कार्टन रखे हुए हैं। सामने एक पॉट है और मिरर के सामने हैंडवॉश के लिए वॉश बेसिन मौजूद है। बाथरूम की सामने वाली दीवार पर ब्लैक टाइल्स लगा हुआ है और फ्लोर भी डार्क कलर का नजर आ रहा है. ऐसे में आपको एक बिल्ली को ढूंढना है कि आखिर वह कहां पर है।

आसानी से नहीं ढूंढ पा रहे लोग

अब आपको इस बात का पता लगाना है कि आखिर बिल्ली किस जगह या किस कोने में मौजूद है। एक ऐसा कोना खोजना है जहां पर एक बिल्ली छिपी हुई है। हालांकि, हर किसी को वह बिल्ली नजर नहीं आएगी। बिल्ली को खोजने के लिए आपको अपनी तेज नजरें दौड़ानी पड़ेगी। अगर आपने काफी देर तक नजर दौड़ा ली है तो अब आपको एक कोना ढूंढने की बेहद जरूरत है, जो कार्टन के बीच है। उसी में ही बिल्ली छिपी हुई है. क्या आपको दिखाई दी? अगर नहीं तो कोई बात नहीं हम आपको एक तस्वीर के जरिए दिखा देते हैं। अगर आपके घर में भी ऐसे कोने मौजूद हैं तो जरा संभलकर वहां भी कुछ न कुछ हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *