बड़ी फैमिली कार खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग तो रुक जाएं, तहलका मचाने आ रही हैं ये 6-7 सीटर कारें

Informational

हमारे देश में जब भी कोई कार लेने के बारे में सोचते है तो वह अपनी फेमिली के हिसाब से कार लेने का विचार करते है। कार ऐसी ले के उसमे परिवार के सारे सदस्य आराम से समां जाये।हमारे देश बहुत समय से फैमिली कारों की मांग बहुत अच्छी रही है। बड़ी फैमिली या नी के 6 या 7 सदस्यों वाले परिवार के लिए 6 -7 सीट वाली गाड़ी बेस्ट ऑप्शन साबित होती है। अगर आपकी फेमिली में भी इन दिनों 6 – 7 सीटर कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको अनुरोध करते है के आप थोड़ा इंतजार कर लीजिये, क्योंकि खबरों के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में Maruti Suzuki, Jeep, Kia Motors और Hyundai Motors जैसी कई कंपनियां अपनी 6 -7 सीट वाली गाड़ियां लॉन्च करने जा रही हैं. आइए आपको बताते है उनके बारे में।

Maruti Suzuki XL6

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki आने वाले कुछ दिनों में XL6 MPV का 7 सीटर वेरिएंट लेकर आ रही है। इंडोनेशिया में Suzuki XL7 के नाम से बिक रही ये MPV जल्द ही भारत के लोगो के लिए आने वाली है। इस कार में बहुत लेटेस्ट फीचर्स के साथ-साथ बहेतरीन लुक भी दिया जाएगा। हालांकि अभी इसकी लॉन्च डेट कंपनी की तरफ से आयी नहीं है।

Jeep Meridian

आने वाले दिनों देश को लोगो के लिए कंपनी Jeep Commander को Jeep Meridian के रूप में लेकर आ रही है। यह कार भी 7 सीटर है। आपको बतादे के इस कार में भी जबरदस्त फीचर्स मिलने वाले है। Jeep Meridian कार में भी जीप की दूसरी गाड़ियों की तरह लग्जरी और कंफर्ट का ख्याल रखा गया है.

Hyundai Stargazer

मारुति की तरह भारत में Hyundai की कारों को भी लोग काफी पसंद करते है। Hyundai कंपनी भी आने वाले कुछ दिनों में भारत के बजारो में MPV सेगमेंट में Hyundai Stargazer के नाम से 6-7 सीटर कार लेकर आ रही है। खबरों के द्वारा मालूम पड़ा है के कार में ज्यादा स्पेस के साथ-साथ लंबी फीचर्स लिस्ट देखने को मिलेगी।

Kia Motors

Kia Motors ने भारत में बहुत ही कम समय में अपनी एक अलग पहचना बना चुकी है। Kia Motors भी जल्द ही MPV सेगमेंट में अपनी एक शानदार कार लेकर आ रही है। अभी भारतीय ऑटो बाजार में कंपनी की Kia Carnival कार MPV सेगमेंट में जबरदस्त धमाल मचा रही है। वहीं अब जल्द ही आने वाले समय में कंपनी की नई कार देखने को मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *