बच्चे को पीठ पर बांधकर सड़क साफ कर रही थी महिला सफाईकर्मी, वायरल वीडियो देख पसीजा लोगों का दिल

News

हाल ही में सुपर हीट हुई फिल्म KGF का एक फेमस डायलॉग है दुनिया में माँ से बड़ा कोई योद्धा नहीं होता। हम सभी जानते है के माँ अपने बच्चो के लिए दुनिया की हर चुनौती से लड़ने को तैयार रहती है।ऐसा ही कुछ एक माँ ने कर रही है। बतादे के सोशियल मिडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे के माँ अपने बच्चे को पीठ पीछे बांध कर झाड़ू लगा रही है।

बतादे के यह वायरल वीडियो ओडिशा का है। जहा पर इस चिचिलाती धुप में लक्ष्मी नाम की माँ अपने बच्चे को पीठ पीछे बांध कर सफाई का काम कर रही है। वायरल वीडियो में दिख रही महिला का नाम लक्ष्मी मुखी बताया जा रहा है। जो ओडिशा में मयूरभंज जिले में सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करती हैं और रोजाना अपने दूधमुंहे बच्चे को पीठ पर बांधकर काम करती हैं।

लक्ष्मी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”मैं पिछले 10 वर्षों से बारीपदा नगर पालिका में काम कर रही हूं। मैं घर में अकेली रहती हूं। मेरा बच्चा इतना छोटा है कि उसे अकेले घर छोड़कर नहीं आया जा सकता। इसलिए मुझे अपने बच्चे को पीठ पर बांधकर काम करना पड़ता है। यह मेरे लिए मुश्किल नहीं है। यह मेरा कर्तव्य है।

नगर पालिका के अध्यक्ष बादल मोहंती ने कहा, ”लक्ष्मी मुखी हमारे यहां सफाई कर्मचारी हैं। कुछ घरेलू वजहों से काम पर वह अपने बच्चे को साथ में लेकर आती हैं। कार्य करने में वह काफी अच्छी हैं. वो शिकायत का कोई मौक़ा नहीं देती. मैंने अपने अधिकारियों को उनकी आवश्यकताओं का ध्यान रखने को कहा है. अगर उन्हें कोई समस्या होती है तो हम सभी उनके साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *