फ्रांस के पेरिस से गुमने आई गोरी मेम और गाइड से कर बैठी प्यार, खुशी खुशी भारत मे ही निभा रही हे एक आदर्श पत्नी का धर्म।

News

फ्रांस के पेरिस से गुमने आई गोरी मेम और गाइड से कर बैठी प्यार, खुशी खुशी भारत मे ही निभा रही हे एक आदर्श पत्नी का धर्म।

प्यार एक ऐसी चीज है जो ना दौलत देखती है ना शोहरत जब कोई किसी से प्यार कर बैठता है तो वह अपने आगे की जिंदगी उसी के साथ निभाना चाहता हे। आज के जमाने में सच्चा प्यार ढूंढना यानी कोयले की खान में हीरा ढूंढना। आज हम आपके समक्ष ऐसा ही एक किस्सा लेकर आए हैं जिससे हम कह सकते हैं कि सच्चे प्यार को कोई सरहदें रोक नहीं सकती।

आज से 7 साल पहले फ्रांस से एक लड़की भारत में घूमने आई थी। मांडू की खूबसूरती पूरी दुनिया में मशहूर है और वह भी मांडू जाना चाहती थी। भारत में दूसरे इलाके घूम के व मांडू की तरफ गई। मांडू मे उसने एक गाइड रखा जो उसको इतिहास के बारे मे अच्छे से समझा पाए। कुछ समय साथ बिताने के बाद लडकी को गाइड से प्यार हो गया। 7 साल पहले ही उन दोनों ने विवाह कर लिया। और सात जन्म साथ निभाने की कसमें खाई। एक विकसित देश की अमीर घर की लड़की भारत में आकर एक गाइड से प्यार कर बैठे और सच्चे प्यार की जैसा बताया कोई सीमा नहीं होती।

ऐसा नहीं है कि यह लड़की के माता-पिता पढ़े-लिखे नहीं है या फिर यह लड़की पढी लिखी न हो। यह लडकी फ्रांस के पेरिस से यहां पर घूमने के लिए आई थी। पीता डॉक्टर है तो माता शिक्षक है। खुद वह लड़की भी भारत में रहते हुए पेरिस में ऑनलाइन बच्चों को पढ़ाती है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि वह भारत में बहुत खुश है और आज उनके दो बेटे भी हैं। सच्चे प्यार की खोज जैसे उनको भारत अक्के पूरी हुई, वैसे पति पत्नी दोनों खुशी से अपना जीवन बिता रहे हैं।

वह अपने बचो को फ्रेंच भाषा के साथ साथ हिंदी भी सिखा रही है। वह एक आम भारतीय औरतों की तरह अपना जीवन व्यतीत कर रही है। व साड़ी ड्रेस पहनना भी खूब पसंद करती है और इसमें वह गर्व के अनुभव करती है। वह अपने परिवार के लिए खाना बनाना हो या फिर घर का काम करना हो सभी काम अच्छे से निभाती है। उनके बच्चे भी गांव के और बच्चों के साथ खेलने जाते हैं। उनका एक नया घर बन रहा है जहां पर दूसरे मजादूरो के साथ काम भी करती है और उसमें वह छोटा महसूस नहीं करती। गोरी मेम ने जैसे गाइड का जीवन ही बदल दिया हो। विदेश में पली बढी, पढ़ाई के बाद भी सच्चे प्यार की कोई सीमा नहीं होती वैसे ही हुआ आज भारत में आकर बसी हुई है और अपना पत्नी का धर्म सही से निभा रही है। इससे ज्यादा किसी पती को चाहिए भी क्या?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *