फुलगोबी खाने से पहेले ध्यान रखे ये बात, माँ बेटी सब्जी के साथ खा गये सांप हालत हुई बोहोत बुरी

News

दोस्तों जब भी हम बाजार से सब्जियां लाते हैं तो हमें उन्हें अच्छी तरह से साफ करना चाहिए और जब भी हम उनका इस्तेमाल करते हैं तो उस समय भी साफ करना चाहिए। ऐसा करने से सब्जी पूरी तरह से साफ हो जाती है और कीटाणु मुक्त हो जाती है। बरसात के मौसम में जब सब्जियां ताजी नहीं होती हैं और बारिश के कारण उनमें कीटाणु आ जाते है इसलिये हमें हमेशा सब्जियों को धोकर इस्तेमाल करना चाहिए। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि क्या आपकी किसी सब्जी के अंदर से बिच्छू या सांप निकल सकता है?

आज हम आपके लिए ऐसी ही खास जानकारी लेकर आए हैं जिसके बारे में जानकर आप वाकई हैरान रह जाएंगे और अब जब भी आप सब्जियां धोएं तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। यहां आपको बता दें कि इस मां और बेटी की जोड़ी ने फूलगोभी बनाई और खाई, लेकिन आपको विश्वास नहीं होगा के फिर उनके साथ क्या हुआ। मां-बेटी की हालत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। आइए आपको बताते हैं ऐसा क्यों हुआ. फूलगोभी में एक सांप का बच्चा था जिसे उसने खा लिया और गलती से उसने फूलगोभी के साथ सांप को भी खा लिया.

महिला घर पर सब्जी बनाने के लिए बाजार से पत्तागोभी लाती है लेकिन उसे यह नहीं पता था कि वह जो पत्तागोभी लेकर आई है उसमें सांप का बच्चा छिपा है। बाजार से यह सब्जी लाते समय भी उनका ध्यान सांप पर नहीं जाता और फूल के साथ-साथ वह सांप के बच्चे को भी काट लेते है और इतना ही नहीं फूल की सब्जी के साथ सांप को भी पका देते हैं.

फिर जब वे खाने के लिए बैठते हैं, थोड़ा-थोड़ा खाने के बाद, जब वे देखते हैं कि उनकी नजर सांप के टुकड़ों पर पड़ती है, तो उनके दोनों होश उड़ जाते हैं। माँ बेटी दोनों बहुत भयभीत हो जाते है सोचते है के हमने ये क्या कर दिया। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। कुछ देर बाद दोनों को उल्टी होने लगती है।

धीरे-धीरे उनकी हालत बिगड़ने लगती है और उन्हें अस्पताल ले जाया जाता है। जब डॉक्टर दोनों की जांच करते हैं तो उनके शरीर से सांप का जहर निकलता है और फिर डॉक्टर उनका इलाज करते हैं। वे डॉक्टर को बताते हैं कि उन्होंने गलती से फूलगोभी के साथ सांप को खा लिया। अभी सांप को जैरी बताया जा रहा है। फिलहाल मां-बेटी की सेहत में सुधार हो रहा है और दोनों पर लगातार नजर रखी जा रही है.

तो इससे हमें सीखना चाहिए कि जब भी हम बाजार से कोई सब्जी लायें तो उसे तुरंत धो लें और जब हम उसका सेवन करें तो उसे दोबारा धो लें ताकि उसमें से किसी भी तरह के कीटाणु या कीड़े या सांप निकल सकें और हम बीमार होने से बच सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *