पैसे बचाएं! 6 लाख से कम में सबसे ज्यादा माइलेज वालीं CNG कारें घर लाएं, देखें टॉप 4 लिस्ट

Informational

हमारे देश में पिछले कुछ समय में पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी होने के बाद लोगो का रुख CNG और Electric कार और बाइक के तरफ ज्यादा मुड़ गया है। ऐसे में अगर आप अपने बजट के अंदर CNG कार की तलाश कर रहे है वो भी अच्छा माइलेज देने वाली यह लेख आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। जब भी बजट कार की बात आती है हमारे जहेन में मारुती और हुंडई की ही कारे आती है।

अगर आप भी अगर पेट्रोल और डीजल के खर्चे से बचना चाहते हैं और कम दाम में खूब माइलेज वाली सीएनजी कार अपने घर लाना चाहते हैं तो आज हम आपको 6 लाख रुपये से कम में मारुति सुजुकी और ह्यूंदै मोटर्स की सबसे ज्यादा माइलेज वाली कारों की कीमत और उनके माइलेज के बारे में बताएंगे।

Alto And S-Presso CNG

अगर आपका बजट 5 लाख रुपये के आसपास है तो आपको आपके बजट में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति ऑल्टो सीएनजी मिल जाएगी। बतादे के मारुति ऑल्टो सीएनजी की कीमत 4.43 लाख रुपये से 4.48 लाख रुपये है। यह कीमत एक्स शोरूम की है। कंपनी के मुताबिक यह कार एक किलोग्राम सीएनजी में 31.59 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है।

अगर आपको मारुती ऑल्टो पसंद नहीं है तो आपके लिए कम दाम में मारुति एसप्रेसो सीनजी भी एक बहुत अच्छा विकल्प साबित हो सकती है, जिसकी कीमत 4.89 लाख रुपये से लेकर 5.18 लाख रुपये तक है। यह कीमत एक्स शोरूम की है। कंपनी के मुताबिक यह कार एक किलो CNG गैस में 31.2 तक का माइलेज दे सकती है।

WagonR CNG And Santro CNG

अगर आपका बजट थोड़ा ज्यादा यानि के 5 लाख से ज्यादा का है तो आप 6 लाख रुपये में आपके पास मारुति सुजुकी की एक और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार मारुति वैगनआर सीएनजी खरीदने का भी विक्लप है। बतादे के भारतीय बाजार में वैगनआर सीएनजी की कीमत 5.45 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से लेकर 5.52 लाख रुपये तक है और कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 32.52 km/kg की है।

अगर आप मारुती कम्पनी की कार खरीदना नहीं चाहते है तो आप ह्यूंदै मोटर्स की एक धांसू सीएनजी कार ह्यूंदै सेंट्रो सीएनजी (Hyundai Santro CNG)भी आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। इस कार की भारतीय बाजर में 5.86 लाख रुपये से लेकर 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम तक है। कंपनी के के मुताबिक इसकी माइलेज 30.48 kg/km तक की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *