पेश है सबसे बढ़िया और सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, वो भी बिना बैटरी के जानिए कीमत और अन्य खास चीजे !

Informational News

नया इलेक्ट्रिक स्कूटर: इलेक्ट्रिक स्कूटर एक नया ट्रेंड। बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्ट-अप बाउंस ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर इन्फिनिटी ई 1 दिस्मबर को लॉन्च किया है। बतादे के आप इस स्कूटर के लिए 1 दिस्मबर से बुकिंग स्टार्ट हो चुकी है। आप 499 में यह अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करवा सकते है।

अगर आप इस स्कूटर को बिना बैटरी के साथ खरदीना चाहते है तो इसकी कीमत 45,099 रुपये है। अगर कोई खरीदार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बैटरी के साथ खरीदना चाहता है तो इसकी कीमत 68,999 रुपये है। इस लेख में हम आपको इस स्कूटर की खास चीजों के बारे में बताने वाले है।

अगर आप बिना बैटरी के इस स्कूटर को खरीदते है तो चार्जिंग के लिए रेंटल बेस बैटरी पैक का उपयोग कर सकते हैं। बाउंस पुरे देश में बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क प्रस्थापित करने वाला है जहा से आप बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने के लिए निकालने के लिए बनाए गए बैटरी पैक को बदल सकते हैं। हालांकि, इस तरह की सुविधा वाला यह पहला स्कूटर है। जिसके परिणामस्वरूप इलेक्ट्रिक स्कूटर की रनिंग कॉस्ट कम होगी।

इस स्कूटर की बैटरी के बारे में बात करे तो इसमें 2kWh लिथियम आयन बैटरी आती है जो के 65 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ 83Nm का टार्क पैदा करता है। इसे आप रेग्युलर चार्जर से भी चार्ज कर सकते हो। कम्पनी के मुताबिक इस बैटरी को फूल चार्ज होने में पांच घंटे तक का समय लगता है।

बाउंस के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अन्य विशेषताओं की बात करे तो कम्पनी ने इसमें रिवर्स मोड, क्रूज़ कंट्रोल, एंट्री थेफ्ट सिस्टम, टो अलर्ट और जियो-फेसिंग, और बहुत कुछ चीजे दी हैं। यूजर्स अपने स्कूटर के चार्जिंग स्टेटर को भी ट्रैक कर सकते हैं। स्कूटर के लिए मैट ऑप्शन समेत पांच कलर ऑप्शन भी हैं, जबकि बूट्स 12-लीटर के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *