पुरानी Honda Activa मिनटों में बन जाएगी Electric Scooter, खर्च करने होंगे महज 18,330 रुपये

News

देश में दिन-प्रति दिन पेट्रोल और डीजल की बढ़ते प्राइस को देखते हुए ग्राहक Electric Vehicle की तरफ रूख कर रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड में तेजी देखने को मिली है। वहीं, इस डिमांड को देखते हुए कुछ समय पहले खबर सामने आई थी Honda अपने सबसे लोकप्रिय मॉडल Honda Activa के साथ भारत में EV स्कूटर सेगमेंट में कदम रखेगी। हालांकि, अभी Honda Activa के Electric अवतार में आने में समय है। लेकिन, अगर आपके पास पुरानी एक्टिवा है तो उसके लिए मार्केट में EV conversion kit लॉन्च की जा चुकी है, जिससे होंडा एक्टिवा के ग्राहकों का पेट्रोल का खर्च ‘0’ हो जाएगा।

यूं तो बाजार में कई ऐसी कंपनियां हैं जो टू-व्हीलर्स के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट उपलब्ध करा रही हैं। लेकिन आज हम आपके लिए GoGoA1 के इलेक्ट्रिक किट के बारे में बताएंगे। इस कंपनी ने हाल ही में Hero Splendor के कन्वर्जन किट को पेश किया था। महाराष्ट्र बेस्ड ये कंपनी Honda Activa के लिए भी इलेक्ट्रिक किट उपलब्ध करा रही है।

कंपनी की ऑफिशियल साइट होंडा एक्टिवा के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट हाइब्रिड फॉरमैट में उपलब्ध है। इस किट की कीमत 18,330 रुपये है। लेकिन, अगर आप इसे खरीदते हैं तो GST और शिपिंग चार्जेज जोड़ने के बाद ये तकरीबन 23,000 रुपये की होगी।

पुरानी एक्टिवा बनेगी इलेक्ट्रिक

सबसे खास बात ये है कि इसे होंडा एक्टिवा के पुराने मॉडल में इंस्टॉल किया जा सकता है। कंपनी ने साइट पर जानकारी दी है कि इस किट को खास तौर पर पुरानी एक्टिवा के लिए ही पेश किया गया है। इसका मतलब कि इसे आप लेटेस्ट Activa 6G में नहीं लगा सकते हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑर्डर कर सकते हैं और अपने घर मंगवा सकते हैं।

GoGoA1 इलेक्ट्रिक स्कूटर किट में 60V और 1200W की क्षमता का हाई इफिशिएंसी BLDC हब मोटर मिलेगा जो कि रिजेनरेटिंग सिन वेब कंट्रोल और रिस्ट थ्रोटल के साथ आता है।

किट में नहीं होगी बैटरी

इस कन्वर्जन किट को आप आसानी से अपने स्थानीय मैकेनिक से लगवा सकते हैं। इस किट में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ही अन्य सभी जरूरी कंपानेंट्स आपको मिलेंगे। हालांकि आपको स्कूटर की बैटरी बाहर से खरीदनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *