Ukraine Crisis: कोई बीच में ना आए, वरना….Russia ने Ukraine पर हमले के बाद दूसरे देशों को दी चेतावनी

Informational News

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज यूक्रेन में सैन्य अभियान की घोषणा की। इसके बजाय, उन्होंने कहा, उनका लक्ष्य नागरिकों की रक्षा करना है। एक टेलीविजन संदेश में, पुतिन ने कहा कि उन्होंने “यूक्रेन द्वारा उत्पन्न खतरे के जवाब में” कार्रवाई की थी।पुतिन ने अपने भाषण में यह भी कहा कि रूस का यूक्रेन पर कब्जा करने का कोई इरादा नहीं है। इस खूनखराबे के लिए खुद यूक्रेन जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि रूस के सैन्य अभियान का उद्देश्य यूक्रेन को विसैन्यीकरण करना था।

उन्होंने यूक्रेन की सेना से भी हथियार डालने और स्वदेश लौटने की अपील की। राष्ट्रपति पुतिन ने अन्य देशों को इस प्रक्रिया में रूस को हस्तक्षेप नहीं करने देने की चेतावनी दी है। अगर किसी देश द्वारा ऐसा प्रयास किया जाता है तो उसे परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।

डोनाल्ड ट्रंप ने पुतिन को कहा जीनियस – ट्रंप ने पुतिन को जीनियस बताया और कहा कि अगर रूस सत्ता में होता तो यूक्रेन को धमकी नहीं देता। एक रेडियो कार्यक्रम में, एंकर ने ट्रम्प से पूछा कि वह यूक्रेन के दो क्षेत्रों को स्वतंत्र क्षेत्रों के रूप में रूस की मान्यता के बारे में क्या कहेंगे। इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, ”मैंने इसे टीवी पर देखा और कहा, ‘यह एक जीनियस है.’ ट्रंप ने पुतिन की तुलना एक राजदूत से भी की और कहा कि अमेरिका को यूक्रेन में रूस के कार्यों से सीखना चाहिए। और मेक्सिको के साथ इसकी दक्षिणी सीमा के बारे में भी यही सच होना चाहिए। ट्रंप यहां तक ​​कह चुके हैं कि पुतिन सबसे मजबूत शांति दूत हैं। और हमें इसी समझ का इस्तेमाल अपनी दक्षिणी सीमा पर करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *