पीएम मोदी ने जनरल बिपिन रावत की शहादत पर भावुक हुए कहा के जहां कहीं भी होंगे, वह देश की प्रगति के गवाह होंगे

News

सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 12 अन्य कर्मियों की बुधवार, 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई।इस दर्दनाक घटना से पूरा देश शोक में डूबा है। देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत के निधन सहित अन्य जवानों की शहादत पर पीएम मोदी ने भावुक बयान दिया है।

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत 11 अन्य जवानों की शहादत और जनरल रावत की पत्नी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश शोक में है. भारत इस दर्द को सहकर भी आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा, ‘जनरल बिपिन रावत जहां कहीं भी होंगे, वह देश की प्रगति के गवाह होंगे।’ पीएम मोदी ने कहा कि भारत को शक्तिशाली और समृद्ध बनाने के लिए सरकार और देश की जनता और मेहनत करेगी।

बलरामपुर में सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत दर्द में है, लेकिन इस दर्द को सहने से भी हमारी प्रगति नहीं रुकेगी. भारत न थकेगा, न रुकेगा। उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं की सुरक्षा बढ़ाने, सीमा पर बुनियादी ढांचे को मजबूत करने, देश की सेना को आत्मनिर्भर बनाने का अभियान, तीनों सेनाओं के बीच समन्वय स्थापित करने का अभियान जोरों पर रहेगा। उन्होंने कहा, “हम भारतीय देश के अंदर और बाहर की चुनौतियों का सामना करने के लिए मिलकर काम करेंगे।”

हादसे में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘राष्ट्र निर्माता और रक्षकों की इस धरती से आज मैं देश के उन वीर योद्धाओं को भी श्रद्धांजलि देता हूं जो 8 दिसंबर के हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए थे. भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत का अचानक जाना हर देशभक्त के लिए एक सदमा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *