पिता ने फटकारा तो घर से भाग गया 14 साल बाद इतना आमिर होके लोटा के पिता के उड़ गये होश

News

हिंदी में एक कहावत है अंत भला तो सब भला, ऐसा ही एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है. बचपन बहोत ही मासूमियत से भरा होता है. छोटे बच्चो को पता होता है के कोन उन्हें प्यार से रख रहा है और कोण डांट रहा है. आज हम एक ऐसे ही बच्चे की बात करेंगे जिसे 14 साल पहेले उसके पिता ने पिट ने की वजह से घर छोड़ दिया था. हाला की 14 साल बाद वो लोट के आगया है. मिलती जानकारी के अनुसार ये किस्सा यु पी के हरदोई जिल्ले का है, यहाँ रहेने वाला रिंकू अपने गरीब माँ बाप की किस्मत चमकाने वापस लौटा है.

पिता के पीटने पर घर से भगा था रिंकू
रिंकू की कुछ छोटी सी गलती के चलते उसके पिता ने डांट लगा कर आम माँ बाप की तरह अपने बच्चे को भी थोडा बोहोत पिटा था इस बात से गुस्सा हो कर रिंकू घर छोड़ के भाग गया था. रिंकू की काफी तलाश भी की गई थी लेकिन वो मिला नहीं था. उसके बाद माँ बाप ने अपना बीटा मिलेगा ऐसी आस छोड़ ही दी थी, लेकिन 14 साल बाद उनका बेटा रिंकू 26 साल का हो के वापस लोटा था. इतने सालो बाद अपने बेटे को देख के माँ बाप चौक गए थे.

रिंकू के घर वापस लौट ने के बाद की बात भी काफी दिल चस्प है. रिंकू जब घर से अपने पुराने कपडे पहें कर और साथ म इ अपने नए कपडे ले कर लुधियाना की ट्रेन से लुधियाना चला गया था, रिंकू बहोत छोटा था वहा उसे एक सरदार मिले उन्होंने उसे शरण दी और एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम भी दिलवाया. इतने साल रिंकू ने काम कर के कड़ी महेनत से एक एक पैसा जोड़ के एक खुद का ट्रक ख़रीदा. इसके बाद धीरे धीरे रिंकू इतना धनिक होता चला की उसने एक लग्ज़री कार भी खरीद ली.

रिंकू कैसे अपने घर पहोचा वो भी एक बहोत रसप्रद किसा है. दरअसल रिंकू के एक ट्रक का एक्सीडेंट धनबाद में हो गया था उसी सिलसिले में उसे धनबाद आना हुआ. उसी समय बिच रस्ते में रिंकू को अपने परिवार की याद आई लेकिन तबतक रिंकू अपने पिता का नाम भूल चूका था. लेकिन गाओ के एक व्यक्ति सूरत यादव का नाम याद था. रिंकू ने हरदोई पहोच के सबसे पहेले सूरत की मुलाक़ात की, सूरत ने रिंकू को देखते ही पहेचन लिया और रिंकू को उसके परिवार के पास ले गया.
जैसे ही रिंकू अपने माँ बाप के घर पहोचा, उसके माँ बाप उसे देखते ही उनकी आँखों में पानी आगया और हो भी क्यों न 14 साल बाद उनका लाडला उनको वापस मिला था.
हम आपको बता दे के रिंकू अभी लुधियाना में अच्छी कमाई कर रहा है सुर एक युवती के साथ प्रेम विवाह कर के सुखी जीवन बसेरा कर रहा है. रिंकू ने बताया है की अब वो हरदोई में अपने माँ बाप के साथ पुरे पुरिवर को साथ ले के रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *