पानी की टंकी पर चढ़े पिता-पुत्र, कहा- अगर नहीं हुआ… तो कूद कर दे देंगे जान फिर जो हुआ !

News

हमारे देश में आज भी बहुत सारी ऐसी जगहे वहा पर बिन सहारा गरीब और मासूम लोगो की जमीन या किसी मिलकत पर वहा के बाहुबली या फिर तो दबंग लोग कब्ज़ा कर देते है। ऐसे में ऐसे लोगो के कोई मुँह लगाना नहीं चाहता क्योकि इनको अपनी जान की भी पड़ी होती है। ऐसे में बहुत लोग ऐसे भी होते है जो पुलिस और कोर्ट कचेरी का सहारा भी लेते है।

लेकिन जैसा के हम सब हमारी कानून व्यवस्था को जानते है ऐसे मुकदमो के फैसले आने में समय लगता है। ऐसे गरीब और मासूम लोग न्याय के लिए गिड़गिड़ाते है और बहुत बिनतीया भी करते है लेकिन कोई भी इन लोगो की एक भी सुनने को तैयार नहीं होता। ऐसा ही कुछ उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर में ऐसा ही मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है के उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में से एक ऐसा मामला सामने आया है। जिसने हमारी कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए है। बतादे के जहां शाहजहांपुर जिला प्रशासन द्वारा सुनवाई न करने से नाराज पिता-पुत्र, तहसील परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए. दोनों टंकी से कूद कर जान देने की धमकी देने लगे. मौके पर पहुची पुलिस और उन्हें उतारने की कोशिश करने लगे।

दरअसल, सिधौली थाना क्षेत्र के महाव दुर्ग के रहने वाले जितेंद्र का आरोप है कि गांव के ही दबंगों ने उनकी जमीन पर जबरन कब्जा कर रखा है। वहीं, जिलाधिकारी शाहजहांपुर से मिलकर जब मामले की जानकारी दी गई, तो उन्होंने कब्जा मुक्त कराने के आदेश दिया था। बावजूद इसके राजस्व कर्मचारियों ने जमीन को कब्जा मुक्त नहीं करवाया।

आपको बता दें कि इसी वजह से नाराज पिता-पुत्र शाहजहांपुर तहसील परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। जहां से वह नीचे कूदने की धमकी देने लगे। इस बात की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया। पिता पुत्र का कहना है कि जब तक उनकी जमीन कब्जा मुक्त नहीं होगी तब तक वह नीचे नहीं उतरेंगे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों को टंकी से नीचे उतारा. इस दौरान तहसील में इस घटनाक्रम को देखने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *