पाकिस्तान में हमारे हिन्दू भाई को इतना सताया के अब अपने परिवार के साथ भारत में आकर बस गये और सरकार से अपील कर रहे है के !

News

यह तो हम सभी जानते है के पाकिस्तान में हमारे हिन्दू भाईओ पर बड़ा ही अत्याचार हो रहा है। हमारे हिन्दू देवी देवताओ के मंदिर तोड़े जा रहे है और हिन्दू भाईओ को जबरन धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर किया जाता है और अगर कोई मना करता है तो उसे गोली मार दी जाती है। एक ऐसी उत्पीड़न का शिकार बने पाकिस्तान के हिन्दू भाई अब राजस्थान के बाड़मेर में आकर रह रहे है और अपनी दुःख भरी दास्तान सभी को सुना रहे है।

पाकिस्तान के मीरपुर खास के रहने वाले उदाराम बताते है के उनके बेटे का शेयर बाजार का काम अच्छा चलता था और वह लोगों की मदद भी करता था। अच्छा पैसा होने के चलते घर परिवार में सभी सुविधाएं थी जो कि वहां के जमीदार गुलाम मुस्तफा और उमर बुगियो को नागवार गुजरी। उदाराम के बेटे का किडनैप करवाया गया जिसकी एवज में उससे फिरौती के रूप में दो करोड़ रुपये लिए गए।

बात यहाँ तक नहीं रुकी इन हराम खोरो ने उसके एक बेटे को बिना किसी जुर्म के 6 महीने जेल में रखा गया। उसके घर पर कब्जा कर लिए गया और उसके परिवार पर जानलेवा हमला किया गया। उदाराम और उसके परिवार ने यह सब तो सहन कर लिया लेकिन जब उन्हें उनकी दोनों बेटियों को उठाने की धमकी मिली तो वह अपने कदम रोक नहीं पाए और पाकिस्तान को हमेशा हमेशा छोड़ने का फैसला ले लिया।

अपने घर, अपने वतन को छोड़कर यह परिवार अब अपने मासूम बच्चों के साथ यह बाड़मेर में अपने रिश्तेदार के यहां रह रहा है और भारत सरकार से नागरिकता की गुहार लगा रहा है। सरहद के उस पार के जुल्मों से तंग आया यह परिवार सरहद के इस पार की सरकार से संवेदनशीलता और मदद की आस लगाए हुए है। अब देखना यह है कि भारत सरकार इस परिवार के लिए क्या कदम उठाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *