पाकिस्तान क्रिकेट टीम की फिर हुई फजिहत, पहले न्यूजीलैंड और अब इंग्लैंड ने भी मैच खेलने से किआ इंकार

News

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बिच में 3 वन-डे और 5 T-20 क्रिकेट मैच होने थे. एक दिवसीय वन -डे मैच रावलपिंडी वही टी-२० मैच लाहौर में खेले जाने वाले थे. 2009 में श्रीलंकन टीम पे हुए हमले के बाद पाकिस्तान में कोईभी देश जा के खेलना पसंद नही कर रहा था. 18 साल बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान के दौरे पे खेलने आई थी और आखरी वक्त पे ये दौरा रद हो गया और वही इसके रद होने की वजह सुरक्षा कारन बताये न्यूज़ीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरे को बिच में छोड अपने देश वापस लौट गई.

यह पूरी घटना के बाद पाकिस्तान बोर्ड चिंतित हो गया था. पीसीबी ने बताया था की न्यूजीलैंड में सुरक्षा हेतु अलर्ट मिला था जिसकी वजह से यह दौरा उन्होंने रद कर दिया हे. आगे बताया पाक ने न्यूजीलैंड की टीम की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किये थे मगर आखरी वक्त पर मैच और पूरी सीरीज कैंसिल करने से क्रिकेट प्रेमी नाराज़ हो गए हे. वही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी भारी नुकसान हुआ हे. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया की हमारे लिए हमारी टीम की सुरक्षा सर्वोपरि हे. देश से मिले संकेत को हम नज़र अंदाज नहीं कर सकते हे. यह पाकिस्तान टीम के लिए झटका होगा मगर टीम की सुरक्षा ही सर्वोपरि रख के यह दौरा रद कर रहे हे.

शोएब अख्तर ने भी भावुक अपील की है, उन्होने ने बताया की न्यूजीलैंड टीम ने सिक्योरिटी की जाँच कराई पाकिस्तान ने उनकी सुरक्षा की गेरेंटी ली और अचानक से न्यूजीलैंड टीम को अचानक से क्या हो गया जो आगे की मैच खेल ने से मना कर दिया. पाकिस्तान में आगे हुए हमले और अफ़ग़ानिस्तान में हुई सत्ता बदल की वजह से शायद न्यूजीलैंड की टीम ने दौरा रद करने का सोचा होगा. पाक का दुःख यही ख़तम नहीं होता, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड के साथ पाक क्रिकेट मैच खेलने वाला था जिसे इंग्लैंड ने अभी अभी रद कर दिया हे.

इंग्लैंड ने बताया की महिला और पुरुष टीम के अक्टूबर में पाकिस्तान दौरा और पाक के साथ खेले जाने वाले मैच से हटने का फैसला लिया. इंग्लॅण्ड 2005 में आखरी बार पाक के दौरे पे था. जहा नूजीलैंड ने सिक्योरिटी वजह बताई वही इंग्लैंड ने अपने खिलाडियो की शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की वजह बताई। एक बाद एक दौरे रद होने से पाक क्रिकेट बोर्ड को भारी नुकसान का सामना करना पडा हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *