पहेले दिखा 3 मुखी सांप, जब सच्चाई सामने आयी तो लोग हक्के बक्के रहे गए

News

सोशियल मीडिया के ज़माने में मैं हमे दुनियाभर की हर अजीबो गरीब चीज़ घर पर ही देखने को मिल जाती हैं। अभी सोशियल  मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही हैं जिसमे एक तीन मुँह वाला साप नज़र आ रहा हैं। और देखने पर लगता हैं की वैन बोहोत ही गुस्से में हैं। लेकिन लोग ये जानकार हैरान रह गए की ये तीन मुँह वाला कोई साप नहीं बल्कि एक किट हैं।

इस किट को देखकर लगयता हैं की ये बेहद खतरनाख हैं लेकिन असल में ये एक सामान्य और हानि न पहुंचने वाला किट हैं। ट्वीटर पर एक यूजर ने यह तस्वीर शेयर करते हुए कहाँ की कई बार चीज़े जैसी खतरनाख दीखती हैं वैसी होती नहीं हैं। जिसे वह तीन मुँह वाला सैप समाज रहे थे वो तो असल में एक किट पतंगा निकला।

आपको बतादे की इस किट का नाम एकटास एटलस हैं जो की एटलस मोथ के कॉमन नाम से जाना जाता है। यह किट पतंगों में सबसे बड़ी साइज की तितली मानी जाती हैं। यह तितली जब अंडे देती हैं तो उसकी रक्षा करने के लिए वो अपने साप जैसे पंख फैलता और फड़फड़ाता हैं। वो अन्य शिकारी जीवो को डरने के लिए अपनी संपो जैसी दिखने वाली पंखो का उपयोग करता हैं। यह किट ज्यादातर एशियाई इलाको में पाया जाता हैं। सभी यूज़र्स ये देख के हैरान हैं की कैसे इस किट ने अपनी सुरक्षा प्रणाली का विकास किया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *