परीक्षा में छात्र ने लिखा खेसारी लाल यादव का ‘ ले ले आईं कोको कोला’ गाना, वायरल हुई कॉपी

News

हर साल जब भी स्कुल और कॉलेज की परीक्षाएं समाप्त होती है तब उनका मूल्यांकन शुरू होता है। जवाबवाही का मूल्यांकन करते समय बहुत सारे सारे छात्रों ने ऐसे ऐसे जवाब लिखे होते है जिसे पढ़कर मूल्यांकन करने वाले टीचर हस हस के लोट पॉट हो जाते है।ऐसे ही एक छात्र ने अपनी उत्तरपुस्तिका में खेसारी लाल यादव का गाना लिख दिया है जो अब सोशियल मिडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

बतादे के गोपालगंज के बीपीएस कॉलेज भोरे में इंटरमीडिएट के वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया गया था। छात्रों की 11वीं की परीक्षा 11 से 21 मई तक हुई थी। हिन्दी विषय के प्रश्न संख्या चार के उत्तर में अखिलेश यादव नामक छात्र ने भोजपुरी ‘गाना ऐ राजा छुटता पसीना गरमी होला, राजा जाई बाजारे ले ले आई एगो कोको कोला…’ गाने को लिख कर इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

छात्र के इस कारस्तानी का आंसर शीट इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया. बात जब भोजपुरी गायक और अभिनेता खेसारी लाल यादव तक पहुंची, तो उन्होंने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। खेसारी लाला यादव ने बच्चो को नसीहत दी के ना, ई ठीक नहीं है!. पढ़ाई बहुत जरूरी है। आपलोग बिहार के भविष्य हैं. पढ़ाई के प्रति जिम्मेवार बनिये, लापरवाह नहीं. फिर गाना सुनिये, गुनगुनाइए, हर बिट पर झूमिये, हमको बहुत अच्छा लगेगा।

लेकिन जब यह उत्तरपुस्तिका की तस्वीर छात्र ने प्रिंसिपल के पास पहुंची तो उन्होंने बताया के मेरे ध्यान अभी तक ऐसा कोई किस्सा आया नहीं। अगर ऐसा हुआ भी है और मेरी नजर में आएगा तो दोषी छात्र को ठीक करने की हम पूरी कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *