पति ने पत्नी को यह काम करने के लिए कहा और फिर पत्नी पहोच गई पुलिस स्टेशन, पुलिस भी फरियाद सुन के हो गई स्तब्ध

News

पति पत्नी के बिच में जगडे होना आम बात होती हे! हम देखते है की हमारे समाज में पति पत्नी के बिच कभी प्यार भरी बहस या झगडे तो कभी गंभीर जगड़े देखे गए हे. कुछ लोग तो मानते हे की जहा पति पत्नी के बिच में प्यार होता हे वहा जगड़े या बहस भी होती रहती हे. इसके आलावा आये दिन हम न्यूज़ मे भी देखते हे की पति पत्नी के झगडे मजाकिया होते हुए भी पुलिस स्टेशन या कोर्ट के दरवाजे तक पहुंच जाते हे.

आज के शिक्षित समाज में, महिलाये भी पुरुषो के सामान दर्जा चाहती हे, और यह जरुरी भी हे. लिंग के आधार पर भेदभाव होना क़ानूनी अपराध भी हे. महिला शिक्षित और सशक्त हो यह हर समाज हर देश चाहता हे. मगर जितना शिक्षण, सशक्ति करन जरुरी हे, उतना ही किसी भी समाज या परिवार को अछे से चलाने के लिए समज भी जरुरी हे, जो पति पत्नी दो नो की तरफ से होनी चाहिए. आज कल कही लोगो के लिए स्टेटस का नशा इतना बड जाता हे की उनके लिए परिवार से ज्यादा अपना स्टेटस या अभिमान मायने रखने लगता हे. आज का किस्सा भी कुछ ऐसा ही हे.

यह किस्सा गुजरात के अहमदाबाद का हे, जहा परिवार ने या कहे तो पति ने पत्नी को पोछा लगाने के लिए कहा. इस बात को लेके पत्नी इतना भड़क गई की यह मामला पुलिस स्टेशन तक पोहच गया. उसने बताया की मे MBA ग्रजुएट हु तो पति ने मुझे पोछा लगाने के लिए कहा ही क्यों. जब महिला पुलिस स्टेशन पहोची तो उनसे फरियाद देते हुए बताया की मेरे पति मुझे परेशांन कर रहे हे, पुलिस अफ़सान ने पूछा की किस तरीके से? तो महिला ने जवाब में बताया की मे MBA ग्रेजुएट हु और मेरे पति ने मुझे पोछा लगाने के लिए कहा,यह मेरे स्टेटस के साथ खिलवाड हे.

पुलिस अफसर भी महिला की फरियाद सुन के स्तब्ध हो गए थे, जब उनको लगा की महिला को परिवार से ज्यादा उनको अपने एजुकेशन और नौकरी का नशा हे! पुलिस ने महिला को समजाया और कहा अगर जरुरत पड़ी तो आगे की कार्यवाही करने का अस्वासन देते हे। देश में महीला शशक्तिकरण और समान हक होने चाहिए, जिसके लिए हम भी प्रतिबद्ध हे, पर अपनी पढाई या नौकरि का नशा न हो तो परिवार मे खुशिया बढ़ जाती हे. आपका अभिप्राय हमें जरुर बताये की इस किस्से मे कोन सही था और कोन गलत!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *